शिक्षा

कनाडा में पढ़ना चाहते हैं, मैपल असिस्ट ऐप बनेगा सच्चा दोस्त

नई दिल्ली। मैपल असिस्ट आईएनसी. ने कनाडा के चार कॉलेजों, फैनशॉव कॉलेज, डरहम कॉलेज, जॉर्जियन और सेंट क्लेयर कॉलेज के लिए नए मोबाइल ऐप के लॉन्च की घोषणा की है। यह ऐप जल्द ही ग्लोबल स्टूडेंट मार्केट में पहुंचेगा, जिसमें भारत, चीन, फिलीपींस, जापान, ब्राजील और मैक्सिको आदि देश शामिल है। इस ऐप से हायर एजुकेशन के लिए विदेश से कनाडा आने वाले 1 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स को फायदा पहुंचेगा। यकीन मानिए, अगर आप इंटरनेशनल स्टूडेंट (विदेशी छात्र) के तौर पर कनाडा में हायर एजुकेशन लेना चाहते हैं तो यह ऐप आपका सच्चा दोस्त और मददगार बनेगा।
ऐप में हर कॉलेज का उपयोगी डेटाबेस
यह ऐप कनाडा की शिक्षा व्यवस्था में कॉलेजों और विदेशी स्टूडेंट्स के बीच गैप को खत्म करने और उनके बीच की खाई को पाटने के लिए बनाया गया है। कनाडा धीरे-धीरे दुनिया भर में स्टडी डेस्टिनेशन के तौर पर लोकप्रियता हासिल कर रहा है, लेकिन संभावित स्टूडेंट्स और कनाडा के अलग-अलग कॉलेज और यूनिवर्सिटीज का सीधे एक-दूसरे से संपर्क नहीं हो पाता। वह एक-दूसरे के बारे में ज्यादा नहीं जान पाते। मैपल असिस्ट ऐप इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को कनाडा के हर कॉलेज के बारे में उपयोगी जानकारी का विस्तृत डेटाबेस तक पहुंचने का ऑफर देता है। इस ऐप से न केवल स्टूडेंट्स को एडमिशन प्रक्रिया की जानकारी मिलेगी, बल्कि इससे छात्रों को कनाडा में अपनी स्टूडेंट लाइफ शुरू करने और देश के तौर पर कनाडा की भी पूरी जानकारी मिलेगी। पूर्व छात्रों के अनुभव और आधिकारिक स्त्रोतों की मदद से बनाया गया ऐप से प्रासंगिक और वास्तविक जानकारी किसी की भी फिंगर टिप्स पर होगी।
विनय चौधरी ऐप के आविष्कारक बनकर उभरे
मैपल लीड एजुकनेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ विनय चैधरी ने इस नए वेंचर की शुरुआत की है। मैपल असिस्ट के दफ्तर भारत और कनाडा दोनों के हैं। इसे भारत में विकसित किया है। विनय चैधरी ने ऐसे ऐप की जरूरत पर कहा, “कनाडा में मैं खुद भी एक इंटरनेशनल स्टूडेंट हूं। मैं किसी एक जगह पर कॉलेजों के संबंध में सारी जानकारी का वास्तविक डेटाबेस चाहता था।“
नई दिल्ली में 21 फरवरी को ऐप की लॉन्चिंग
मैपल असिस्ट के पार्टनर स्कॉटिया बैंक, एयर कनाडा और एचडीएफसी क्रेडिलिया हैं। इस ऐप में कनाडा की कुछ प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों और दूसरे सर्विस प्रोवाइडर्स ने भी दिलचस्पी दिखाई है। मैपल असिस्ट ऐप की लॉन्चिंग नई दिल्ली के ताजमहल होटल में 21 फरवरी 2018 को शाम 6 बजे की जाएगी।
यूजर्स इस ऐप के बारे में क्या कहते हैं
ओंटोरियो के रहने वाले किशन जिवानी, जो कनाडा में प्रैक्टिकल एलिमेंट्स ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग का कोर्स कर रहे हैं, ने कहा कि पहली बार कनाडा आने वाले छात्रों के लिए यह ऐप बहुत उपयोगी है, जबकि कोचीन के कुरियाकोस एल्डहो, जो कनाडा में बिजनेस ह्यूमन रिसोर्स की पढ़ाई कर रहे हैं, ने कहा कि यह ऐप अपने आप में परफेक्ट है।
हमारे पहले कॉलेज पार्टनर की ओर से समीक्षा
फैनशॉव कॉलेज मैपल असिस्ट ऐप को सबसे पहले अपनाकर काफी उत्साहित हैं। इसके नतीजे के तौर पर अब एडमिशन प्रक्रिया में फैनशॉव कॉलेज भारतीय छात्रों का बांहें खोलकर स्वागत करने में सक्षम होगा और इससे छात्रों और उनके परिजनों को काॅलेज और उनमें ऑफर किए जाने वाले कोर्सेज और कॉलेज में उपलब्ध सुविधाओं के साथ कनाडा की भी जानकारी मिलेगी। यह ऐप हमारे और हमारे कॉलेज के बारे में स्टूडेंट्स को जानकारी देगा। इसके अलावा इससे छात्रों को फैनशॉव केयर्स के संबंध में भी जानकारी मिलेगी। फैनशॉव कॉलेज के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर (इंटरनैशनल) वेंडी कर्टिस ने कहा, “हमें हमारे ग्रेजुएट्स पर गर्व है, जिन्होंने फैनशॉव असिस्ट ऐप बनाया है।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *