शिक्षा

फिटजी का बिग बैंग एज टेस्ट 14 अक्टूबर को

नई दिल्ली। फिटजी का बिग बैंग एज टेस्ट हर तरह से उत्कृष्टता हासिल करने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए एक अद्वितीय मंच है। यह मंच ऐसे छात्रों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रतिस्पर्धी और शैक्षिक परीक्षाओं के लिए अपनी वर्तमान क्षमता का एहसास कराने और इसका अधिकतम उपयोग करने में मदद करेगा।
फिटजी के निदेशक श्री आर. एल. त्रिखा कहते हैं, “बिग बैंग एज टेस्ट को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह महत्वाकांक्षी छात्रों के लिए बौद्धिक विकास, रचनात्मकता और विकास की एक अंतहीन प्रक्रिया को बढ़ावा देगा। यह उन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पसंद के करियर को आगे बढ़ाने की दिशा में उनके संभावित, वर्तमान क्षमता, असली झुकाव का मूल्यांकन करने की उनकी व्यक्तिगत क्षमता में असाधारण वृद्धि करने में निश्चित रूप से मदद करेगा। फिटजी इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले आईआईटी, आईआईएससी, एनआईटी और भारत में शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेष की इच्छा रखने वाले छात्रों को अपने प्रतिष्ठित कोचिंग कार्यक्रमों के माध्यम से उनके सपने को पूरा करने का मार्ग प्रषस्त करता है। इसके अलावा, विदेशों में कॉलेज विकल्पों की खोज करने वाले छात्रों के लिए, यूएसए यूनिनवेस्ट के फिटजी के करियर सलाहकार विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में प्रवेश पाने के लिए एक विस्तृत मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।“
बेहतरीन पूर्णकालिक संकाय, पैटर्न प्रूफ अध्ययन सामग्री, अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर, व्यक्तिगत कोचिंग, अभिनव कार्यक्रम और अनुसंधान और विकास, वर्षों से फिटजी को बड़ी सफलता प्राप्त करने का मुख्य कारण बना हुआ है। इसकी अकादमिक उत्कृष्टता के कारण प्रत्येक छात्र सर्वश्रेश्ठ प्रदर्षन करने को इच्छुक और तत्पर रहता है। यह परीक्षा जेईई (मेन और एडवांस्ड), केवीपीवाई, बोर्ड, बिट्सैट, एनटीएसई, सीनियर और जूनियर साइंस ओलंपियाड जैसे लक्ष्यों के लिए एकल समग्र – आरपीआई / एसपीआई प्रतिभा को प्रदर्शित करेगी।
बिग बैंग एज टेस्ट के माध्यम से फिटजी कार्यक्रम में शामिल होने वाले छात्रों को अप्रैल 2019 से शुरू होने वाले सत्र के लिए सबसे कम शुल्क का भुगतान करने के अतिरिक्त लाभ के साथ षुरू में ही इसमें शामिल होने के शैक्षिक लाभ प्रदान किए जाएंगे। 5वीं कक्षा से 11वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्रों को प्रासंगिक स्काॅलेस्टिक एक्जाम, ऑनलाइन टेस्ट सीरिज और एनटीएसई माॅक टेस्ट के लिए बेहतर शैक्षिक समर्थन प्राप्त करने में सहायता करता है।
पंजीकरण करने की आखिरी तारीख 11 अक्टूबर 2018 है और रुचि रखने वाले छात्र ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं। मोबाइल पर त्वरित पंजीकरण www.fiitjeelogin.com/mobile  पर किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *