शिक्षा

महिन्द्रा इकोल सेन्ट्राॅल (एमईसी) ने पहले सेन्ट्राल कनेक्ट कॉनक्लेव का आयोजन किया

इंडो फ्रेंच इंजीनियरिंग कॉलेज, महिन्द्रा इकोल सेन्ट्राल (एमईसी) ने कैम्पस में पहले सेन्ट्राल कनेक्ट कॉनक्लेव का आयोजन किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार और डायरेक्टर जनरल मिसाइल्स व स्ट्रैटेजिक सिस्टम, डॉ. सतीश रेड्डी मुख्य अतिथि थे। अन्य पैनेलिस्ट और आमंत्रितों में कई जाने-माने और प्रशंसित लोग थे जो शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ उद्योग से भी थे। कॉनक्लेव में इस बात पर भी चर्चा हुई कि भारत अपनी आबादी के दम पर किन संभावनाओं का लाभ उठा सकता है।
सेंट्राल कनेक्ट में कई जाने-माने पेशेवर शामिल हुए जो उद्योग और शिक्षा क्षेत्र दोनों के थे। ये सब एक मंच पर आए और इनका मुख्य लक्ष्य था छात्रों को उन अनंत संभावनाओं को तलाशने में सहायता करना जो उनके आगे हैं।
इस आयोजन की मेजबानी करते हुए महिन्द्रा इकोल सेन्ट्राल के डायरेक्टर डॉ. याजुलु मेदुरी ने कहा, “महिन्द्रा इकोल सेन्ट्राल में हम एक छात्र केंद्रित रुख अपनाते हैं और फैकल्टी बैलेन्सिंग में यकीन करते हैं। चूंकि सीखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नाकामी है इसलिए हम एक ऐसा माहौल बना रहे हैं जो जोखिम उठाने के व्यवहार को प्रोत्साहित करता है।’ एमईसी भिन्न विषयों की पढ़ाई पर केंद्रित है और छात्रों के संपूर्ण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
पैनल में शामिल लोगों में श्री प्रकाश बोदला, वाइस प्रेसिडेंट – इंजीनियरिंग, यूनाइटेड टेक्नालॉजिज, श्री वेंकट राजारमन, सीईओ – सिग्नी एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड, श्री एंटोनी प्वायजन, सह-संस्थापक – स्टैन प्लस, श्री अमित चक्रवर्ती, चीफ ऑफ स्टाफ, महानिदेशक का कार्यालय – आईसीआरआईएसएटी, श्री कार्तिगेयन रामस्वामी, एमडी – सीएफएम एयरक्राफ्ट इंजन सपोर्ट साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड, श्री मथन रमैया, डिजाइन डायरेक्टर – फाउंटेनहेड ग्रुप और डॉ. एनजे राजाराम, डायरेक्टर – नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नालॉजी, हैदराबाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *