शिक्षा

शैक्षिक प्रदर्शनी एजुटेनमेंट शो में 30 हजार छात्रों ने लिया हिस्सा

नई दिल्ली। शैक्षिक प्रदर्शनी और सम्मेलन एजुटेनमेंट शो में 30 हजार से ज्यादा छात्रों ने हिस्सेदारी की और शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न संभावनाओं को तलाशने और पैनल डिस्कशन में भागीदारी की। शो ने जहां छात्रों को शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में असीम संभावनाओं की खोज का अवसर प्रदान किया, वहीं उनको इंडस्ट्री के दिग्गजों के साथ नई-नई जानकारी प्रदान करने वाले इंफॉर्मेटिव पैनल डिस्कशन और सेशन में शामिल होने का अवसर मिला।
छठे एजुटेनमेंट शो का आयोजन मुंबई और दिल्ली में किया गया। जहां मुंबई में 18 और 19 मई को एजुटेनमेंट शो का आयोजन किया गया, वहीं दिल्ली में शैक्षिक प्रदर्शनी 1 और 2 जून 2018 को आयोजित की गई। एजुटेनमेंट शो लक्ष्य मीडिया ग्रुप कंपनी, इवेंट कैपिटल की ओर से की गई पहल है।
दिल्ली में हुए एजुटेनमेंट शो का मकसद कैरियर में आगे बढ़ने की महत्वाकांक्षा रखने वाले छात्रों को विभिन्न मेनस्ट्रीम कैरियर जैसे इंजीनियरिंग, लॉ, मेडिसिन, मैनेजमेंट के क्षेत्र में बेहतरीन और आकर्षक करियर के विकल्प प्रदान करना था। इसके अलावा कई अन्य वैकल्पिक क्षेत्रों, जैसे एडवरटाइडिंग, इवेंट मैनेजमेंट, फैशन, ग्राफिक डिजाइनिंग, प्रॉडक्ट डिजाइनिंग, एनिमेशन, वीएफएक्स और फिल्म आदि क्षेत्रों में छात्रों को आगे बढ़ने के मौकों की जानकारी मुहैया कराई गई।
इस दो दिवसीय एजुटेनमेंट शो में सेंटर फॉर कैरियर डिवेलपमेंट के संस्थापक और निदेशक जितिन चावला, पीआर गुरु के एमडी मनोज के. शर्मा, ईईएमए के अध्यक्ष संजॉय रॉय, पर्ल एकेडमी में हेड ऑफ स्कूल एंड मीडिया उज्जवल चैधरी शामिल हुए।
शिक्षा से संबंधित इस शानदार शो में कई विषयों, जैसे न्यूज मीडिया में किसी समाचार की रिपोर्टिग करने की कला, करियर के रूप में डिजिटल मार्केटिंग, स्टूडेंट्स कैट और मैट की परीक्षाओं में सफल होने के लिए क्या रणनीति अपनाएं और इन परीक्षाओं को कैसे पास करें जैसे विषयों पर चर्चा की गई। इसके अलावा डिजाइन स्टडीज के भविष्य, विदेश में कैरियर, इमेज मैनेजमेंट और मैनेजमेंट मीडिया और डिजाइनिंग के विभिन्न क्षेत्रों पर चर्चा की गई।
इवेंट कैपिटल के संस्थापक और निदेशक दीपक चौधरी ने कहा, ‘दो दिन तक चली शिक्षा से संबंधित प्रदर्शनी में 3 हजार से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया और 100 से ज्यादा वक्ताओं और पैनलिस्ट के विचारों से रूबरू हुए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *