एएमयू रीयूनियन दिल्ली 2017 की सुंदरता का सफल आयोजन

दिल्ली । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र ‘एएमयू रीयूनियन-2017 के सुंदरयों’ को सफलतापूर्वक संगठित करने में सफल रहे। इस विचार को एयूयू अल्मा मेटर इमर रजा और सबा बिलाल के दो पुराने छात्रों द्वारा आयोजित किया गया था संगठन की मदद से चार सुंदरियों में अलबेना अब्बास, निदा खानम, सिराज रेहान और फलक रहमान शामिल थे। इस पुनर्मिलन में केवल महिलाओं को इस स्थापना के अभिन्न विषय के रूप में शामिल करने के लिए विशेषाधिकार प्राप्त किया गया है ताकि महिलाओं को सुगम बनाया जा सके और उन्हें मिलने और बधाई देने के लिए एक मंच दिया जा सके। इन प्रतिभागियों का योगदान सर्वोपरि महत्व था क्योंकि उन्होंने अपने विचारों के बारे में चर्चा की, समाज के लिए उत्पादक पहल करने की
रणनीतियां। मानवता और मानव जाति को उत्थान करने के लिए कार्यात्मक और संरचनात्मक संशोधनों को बनाने के लिए जमीन की वास्तविकता थी ताकि पूरे भारत और उसके बाद के विश्व में उनकी रणनीतियों को अंजाम करके और उनकी समग्र नीतियों को लागू करने के लिए लाभ होगा, जो कि समाज में अक्सर हो रहे भ्रष्टाचार को रोकने के लिए होता है। इस पुनर्मिलन में भाग लेने वाले सुंदरियों एएमयू के विभिन्न विभागों और जीवन के सभी क्षेत्रों से जुड़े थे।
सबसे आश्चर्यजनक हिस्सा यह है कि यह समूह अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है और सिर्फ दो महीने की निर्धारित अवधि के भीतर, अठारह हजार प्रज्वलित दिमागों को बड़े पैमाने पर समाज को उजागर करने के लिए पंजीकृत किया गया है।
इसके अलावा, सबसे आकर्षक प्रकटीकरण यह है कि ‘एएमयू की सुंदरियां’ सभी दुनिया भर के सदस्य हैं। जापान से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक ब्रिटेन से ब्रिटेन के लिए खाड़ी देशों के लिए ब्रिटेन में और न केवल दिमाग के साथ इस सुंदरता ने अपनी यादें, अविस्मरणीय घटनाओं और उनके एएमयू दिनों से तस्वीरें साझा करना शुरू कर दिया है। इस समूह की विविधता विशाल है? क्योंकि 1950 के वर्तमान वर्ष के इस बैच के शरीर के सदस्य हैं।
इस विशाल आयोजन में उपस्थित प्रतिष्ठित अतिथि सुश्री राणा परवीन सिद्दीकी-बार परिषद सदस्य और वक्फ बोर्ड के सदस्य थे। सुश्री अर्फ खानम शेरवानी, पूर्व में एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार और अब द वायर के साथ काम कर रहे हैं। कुल मिलाकर लगभग 100 अतिथि थे जिन्होंने एक ऐतिहासिक घटना देखी और वर्तमान क्षेत्र में उनके पैरों के निशान को उभरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *