यो यो हनी सिंह का तबला प्रेम

यो यो हनी सिंह अपने हिप-हॉप और अपबीट संगीत के लिए प्रसिद्ध है, इसके अलावा संगीतकार विविध संगीत इंस्ट्रूमेंट और विशेष रूप से शास्त्रीय इंस्ट्रूमेंट बजाना काफी पसंद करते है। हनी सिंह के नवीनतम पोस्ट में तबला के प्रति उनका प्यार साफ नजर आ रहा है।
यो यो हनी सिंह ने सोशल मीडिया पर अपने म्यूजिकल सेशन की एक झलक साझा की है जिसमे वह अपने भतीजे के साथ तबला बजाते हुए नजर आ रहे है। हनी सिंह ने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा, “Had a great Tabla Session with My Nephew Sparsh Sangam!! We just love n live music #music#classical music #tabla”.
यो यो हनी सिंह उन उम्दा संगीतकारों में से है जो विभिन्न संगीत इंस्ट्रूमेंट से प्रेरणा लेते आये है। हनी सिंह अक्सर दुनिया के विभिन्न भागों से विशेष रूप से पेरू और अर्जेंटीना से संगीत की विभिन्न शैलियों को सुनते आए है। कुछ वक्त पहले, अपने संगीत अनुभव को बढ़ाने हेतु, हनी सिंह को लोक संगीत सुनते हुए देखा गया था। यह एक ज्ञात तथ्य यह है कि यो यो हनी सिंह हारमोनियम बजाते है और यो यो की हर रचना को सबसे पहले हारमोनियम पर बजाया जाता है और उसके बाद साउंड मिक्सर का प्रयोग किया जाता है क्योंकि हनी सिंह के अनुसार गाने का परीक्षण करने का यही सही तरीका है।
यो यो हनी सिंह ने ‘दिल चोरी’ और ‘छोटे-छोटे पेग’ के साथ यह एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि उनका दबदबा अभी भी कायम है। पिछले कुछ सालों में चार बॉटल वोडका, ब्राउन रंग ने, एंग्रेजी बीट दे, ब्लू आईज, लव डोज, दिल चोरी आदि हनी सिंह के चार्टबस्टर गानों की सूची में शामिल है। अपनी आगामी संगीत वीडियो की तैयारी में व्यस्त, यो यो हनी सिंह दूसरी चीजों के साथ-साथ, किकबॉक्सिंग सिख रहे है। उनकी म्यूजिक वीडियो अक्सर प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय रही है और ऐसे में, अब उनकी आगामी म्यूजिक वीडियो का बेसब्री से इंतेजार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *