रेस 3 के साथ इस साल की ईद होगी एक्शन से भरपूर

इस ईद के साथ बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ब्लॉकबस्टर एक्शन फ्रेंचाइजी रेस के साथ अपनी वापसी के लिए तैयार हैं। रेस 3 सुपरस्टार सलमान खान, जैकलिन फर्नांडीज, अनिल कपूर, डेजी शाह, बॉबी देओल और साकिब सलीम जैसे बेहतरीन कलाकार से लबालबेज है। फिल्म के ट्रेलर और कैमरे के पीछे होने वाली हलचल को साझा करते हुए, रेस के निर्माता रमेश तोरानी, सलमान खान और निर्देशक रेमो डिसूजा फिल्म की तीसरी कड़ी को एक शानदार और अद्भुत एक्शन फिल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। इस कारणों से इस साल की ईद खास होगी।

विदेशी स्थानों पर एक्शन सीन की शूटिंग :
बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों के साथ रेस 3 को दुनिया भर के विदेशी स्थानों पर फिल्माया गया है। फिल्म को थाईलैंड और अबू धाबी के साथ मुंबई में बड़े पैमाने पर फिल्माया गया है।
रेस 3 की टीम ने 35 दिनों के शेड्युल के दौरान, अबू धाबी में लिवा रेगिस्तान के अलावा थाईलैंड के वर्जिन जंगलों में अपनी फिल्म के एक्शन-पैक सीन को अंजाम दिया है। फिल्म के एक्शन क्लाइमेक्स को अबू धाबी में सबसे बड़ी फिल्म शूटिंग यूनिट में से एक के साथ शूट किया गया है। सेट पर विस्फोट के इस्तेमाल के कारण क्लाइमेक्स शूट के लिए अबू धाबी की सेना से भी सुरक्षा मुहैय्या करवाई गई थी। फिल्म के एक्शन सीन को टॉम स्ट्रूटर्स के मार्गदर्शन में फिल्माया गया है जो इंसेप्शन (2010), द डार्क नाइट (2008) और एक्स-मेन : फर्स्ट क्लास (2011) के लिए एक्शन स्टंट कोरियोग्राफ कर चुके हैं। अनल अरासु द्वारा कोरियोग्राफ किए गए, एक्शन दृश्यों में किकबॉक्सिंग के साथ-साथ हैंड टू हैंड कॉम्बैट भी शामिल है। रेस 3 की टीम न केवल फ्लोटिंग मार्केट और बैंकाक में रोज गार्डन में शूटिंग की है बल्कि कंचनाबुरी प्रांत के जंगलों में भी फिल्म की शूटिंग को अंजाम दिया है।

असली एक्शन :
रेस 3 में हथियारों से युक्त स्टाइलिश एक्शन के साथ-साथ हैंड टू हैंड कॉम्बैट का रॉ एक्शन देखने मिलेगा। वही सुपर कार का इस्तेमाल आपकी दिलो की धड़कन को बढ़ा देगा। फिल्म के पॉवर-पैक एक्शन सीन को स्टारकास्ट द्वारा परफॉर्म किया गया है जिसने फिल्म शुरू करने से पहले हफ्तों तक तैयारी की थी।
फिल्म के सभी एक्शन सीन को कलाकारों ने स्वयं फिल्माया है और किसी भी बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। फिल्म के लिए जैकलिन फर्नांडीज ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सीखा है, जबकि डेजी शाह ने अपने लचीलापन और अजिलिटी पर काम किया है। बॉबी देओल ने मस्क्युलर आकार के लिए कड़ी मेहनत की है, जबकि साकिब सलीम रॉ एक्शन में प्रशिक्षित है। तो वही अनिल कपूर हथियार के साथ एक्शन सीन करते हुए नजर आएंगे। निर्देशक रेमो डिसूजा ने वीएफएक्स के उपयोग के विरोध में अभिनेताओं से ही असली एक्शन सीन करवाना सुनिश्चित किया था।

सुपर कार :
रेस 3 में फेरारी, लेम्बोर्गिनी, एस्टन मार्टिन और मासेराटी सहित 60 सुपर कार शामिल है। एक्शन दृश्यों की शूटिंग के दौरान ब्रांड न्यू कारों को क्षतिग्रस्त किया गया था। सिर्फ सुपर कार नहीं, लेकिन फिल्म को असली फॉर्मूला 1 रेस ट्रैक पर फिल्माया गया है।

सलमान खान का एंट्री सीन :
इस फिल्म में सलमान खान के लिए विशाल एक्शन सीन शामिल किए गए है जिसे विशेष रूप से रेमो डिसूजा द्वारा परिकल्पित है जो स्वयं सलमान खान के प्रशंसक है। ठीक एक महीने पहले रिलीज हुए रेस 3 के ट्रेलर को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया है और अब फिल्म के गीत ‘हिरिये’, ‘सेल्फिश’ और ‘अल्लाह दुहाई है’ ने श्रोताओं का ध्यान आकर्षित कर के फिल्म के प्रति उनका उत्साह बढ़ा दिया है। सलमान खान फिल्म्स और रमेश तौरानी द्वारा निर्मित इस फिल्म को टिप्स फिल्म्स के बैनर तहत बनाया जाएगा। रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित ‘रेस 3’ 2018 की ईद के मौके पर रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *