शो ‘जीजाजी छत पर हैं’ में जीजाजी ने जीता एअर कूलर

सोनी सब के शो ‘जीजाजी छत पर हैं’ अपनी मनोरंजक कहानी और मिलनसार किरदारों के साथ दर्शकों को लुभा रहा है। तापमान के बढ़ने के साथ, चांदनी चैक में रहने वाले लोग भी गर्मी की अपनी परेशानी का सामना कर रहे हैं। करुणा ने मुरारी से कहा कि वह जाकर कूलर लेकर आये, लेकिन वह उसकी बात अनसुनी कर देता है। इलायची और पिंटू भी मुरारी से कूलर खरीदने के लिये कहते हैं, लेकिन वह उनकी जरूरत पर भी ध्यान नहीं देता।
कुछ समय बाद, छटंकी (फिरोज खान) मुरारी (अनूप उपाध्याय) के पास चिप्स के ब्रांड के साथ पहुंचता है, जोकि हर पैक पर एक गिफ्ट देने की गारंटी देता है। मुरारी उसकी खिल्ली उड़ाता है कि अपनी जिंदगी में वह हर चीज में बदकिस्मत ही रहा है और संयोग से छटंकी को ब्लैंक कूपन मिल जाता है। मुरारी भी उस चिप्स के कई पैकेट्स खरीदता है और उन्हें पंचम (निखिल खुराना) को सारे चिप्स देेने और कूपन रखने के लिये कहता है। किस्मत से पंचम लकी साबित होता है और कूलर जीत जाता है। अब यह जानकर कि पंचम ने कुछ जीता है, मुरारी को भरोसा नहीं होता और उसे आश्चर्य होता है। वह उससे यह कहते हुए कूलर ले लेता है कि उसने ही चिप्स के पैकेट खरीदे थे। इलायची (हिबा नवाब) को यह बेईमानी लगती है और वह मुरारी से कूलर चुरा लेती है और पंचम की बरसाती में रख देती है। मुरारी खोये हुए कूलर के बारे में दरोगा के पास शिकायत लिखवाता है।
क्या इलायची की शरारत से पंचम के लिये फिर मुसीबत खड़ी हो जायेगी? क्या मुरारी को कूलर का सच पता चल जायेगा?
पंचम उर्फ निखिल खुराना बातचीत में कहते हैं, ‘‘यह ट्रैक वाकई बहुत मजेदार है और विषय के बेहद जाना-पहचाना है। देश में गर्मी अपने चरम पर है और हमारे छोटे से चांदनी चैक में, हर कोई चाहता की गर्मी से थोड़ा बचाव हो जाये। किस्मत से पंचम चिप्स ब्रांड के प्रमोशनल काॅन्टेस्ट में कूलर जीत जाता है, लेकिन इस पर लड़ाई चल रही है कि इस घर में कूलर का सबसे अधिक हकदार कौन है। इस गड़बड़ में शरारती इलायची इस नाइंसाफी की अनाधिकारिक जज बन जाती है और मेरे लिये चोरी-चुपके कूलर चुरा लेती है। अब यह देखना मजेदार होगा कि मुरारी कूलर के पीछे का सच जान पायेगा या नहीं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *