सदी का महाआयोजन सोनी बीबीसी अर्थ पर,‘प्लानेट अर्थ II’ के प्रथम प्रसारण के साथ

सदी का बहुप्रतीक्षित शो, प्लानेट अर्थ II का प्रथम प्रसारण सोमवार, 18 सितम्बर से सोमवार से शुक्रवार रात के 9ः00 बजे भारत के प्रमुख यथार्थपूर्ण मनोरंजन चैनल, सोनी बीबीसी अर्थ पर होने जा रहा है। आइएमडीबी पर 9.6 मूल्यांक वाली इस सिरीज में 40 देशों में लगभग 2089 दिनों में 117 फिल्मांकन दौरों के बीच फिल्माई गई अद्भुत यात्रा का जीवंत चित्रण दिखा गया है।
प्राकृतिक इतिहास के धर्मपिता, सर डेविड एटनबरो के कथानक पर आधारित और हैंस जिमर के खूबसूरत संगीत से सजी, इस सिरीज में दर्शकों को जंगलों, रेगिस्तानों, पहाड़ों, द्वीपों, घने घासों के मैदानों से लेकर शहरों तक उन्नत फिल्म तकनीकों के माध्यम से प्रकृति जगत के सबसे दुर्गम स्थानों का जीवंत दृश्य देखने का अवसर मिलेगा। प्लानेट अर्थ प्प् में विभिन्न एपिसोड के माध्यम से भारत और इसके विविधतापूर्ण प्राकृतिक दृश्यों तथा वन्यजीवों को प्रमुखता के साथ दिखाया गया है।
इस सिरीज को अनेक अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं और हाल में आउस्टैंडिंग डाॅक्युमेंटरी या नाॅन-फिक्शन सिरीज के लिए क्रिएटिव आर्ट्स एम्मी अवार्ड्स दिया गया है। इसके प्रसिद्ध साँप और गोह की लड़ाई के दृश्य को 2017 बाफ्टा अवार्ड्स में ‘बेस्ट टीवी मोमेंट आॅफ द ईयर’ अवार्ड प्रदान किया गया और यूट्युब पर इसे 400 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।
सोनी बीबीसी अर्थ ने सोशल मीडिया के लिए भी एक विशिष्ट एवं ‘अद्भुत मनोरंजक’ अनुभव की योजना बनाई है। चैनल ने वन्यजीवन समर्थककों और प्रभावोत्पादक व्यक्तियों की टीम बनाई है जो दर्शकों को आॅनलाइन प्लैटफाॅर्म पर आश्चर्यचकित करने के लिए ‘जीवंत अहसास’ वाले कथानक तैयार करेंगे।
इस सिरीज के प्रस्तुति प्रायोजक के रूप में इंडियन वाॅयल ने चैनल को स्वीकृति दी है, तथा पर्फिंजा बाइ एमआरएफ इसके सह-संचालक हैं। डेल इन्स्पाइरआॅन एवं सीग्राम्स 100 पाइपर्स म्युजिक सीडीज इसके सह-प्रायोजक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *