सुशील की भूमिका के लिये मेरा कद सबसे फायदेमंद साबित हुआ: प्राची तेहलान

स्टार प्लस अपने दर्शकों के लिए अपना नया बड़ा शो ‘इक्यावन’ लेकर आ रहा है। इस शो का प्रसारण जल्द ही शुरू होने वाला है और इसमें एथलीट से अभिनेत्री बनीं प्राची तेहलान टेलीविजन पर नजर आयेंगी। इससे पहले प्राची को ‘दीया और बाती हम’ में आरजू के किरदार में देखा गया था।
यह शो ‘इक्यावन’ एक लड़की सुशील (प्राची तेहलान द्वारा अभिनीत) की अनूठी कहानी है, जिसकी परवरिश चार पुरुष मिलकर करते है और उसका रहन-सहन बिल्कुल लड़कों जैसा है। समाज द्वारा उसका मजाक उड़ाये जाने के बावजूद वो कभी उम्मीद नहीं छोड़ती। वो जैसी है, वैसे ही लोगों द्वारा स्वीकार करवा कर उस दकियानूसी सोच को तोड़ती है और इस बात की परवाह नहीं करती कि लोग उसके बारे में क्या सोचते हैं।
हमने सुना है कि इस किरदार की मांग को ध्यान में रखते हुए, इस शो के निर्माता सामान्य से ज्यादा लंबी अभिनेत्री की तलाश में थे। इसी के साथ प्राची उनकी पहली पसंद बनीं। प्राची बड़ी ही सरलता से इस भूमिका के मिलने का सारा श्रेय अपनी कद-काठी को देती हैं।
इस बारे में प्राची कहती हैं, ‘‘मैं 5 फीट 11 इंच की हूं और बहुत कम लड़कियों की लंबाई इतनी ज्यादा होती है। चूंकि, मैं एथलीट रही हूं और अब एक अभिनेत्री हूं, मेरा सौभाग्य है कि मुझे ऐसी लंबाई मिली है। ऐसा लगता है कि जैसे ये भूमिका मेरे लिये ही बनाई गई है, क्योंकि निर्माता सुशील में जिस तरह की खूबियां ढूंढ रहे थे वो सब मुझमें है। साथ ही यदि कोई चीज आपके हिस्से आनी होती है तो वो निश्चित रूप से आपकी झोली में आकर गिरती है। मुझे इस शो का हिस्सा बनने पर वाकई बहुत खुशी महसूस हो रही है, जिसमें इतना खूबसूरत संदेश दिया गया है।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *