हेमा मालिनी की ‘बियॉण्ड द ड्रीम गर्ल’ बायोग्राफी आज होगी लॉन्च

दीपिका पादुकोण 16 अक्टूबर को हेमा मालिनी के जन्मदिन पर उनकी किताब ‘बियॉण्ड द ड्रीम गर्ल’ लॉन्च करने जा रही हैं। कुछ समय पहले जब हमने हेमा से पूछा था कि इस वक्त इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल कौन हैं, तो उन्होंने दीपिका पादुकोण का ही नाम लिया था। हेमा ने कहा था, ‘दीपिका बहुत अच्छी और प्यारी एक्ट्रेस हैं। वो काम भी बहुत बढ़िया कर रही हैं और मुझे बेहद पसंद हैं। दीपिका ने भी जवाब में हेमा जी को कहा था ‘मैं भी आपसे बहुत प्यार करती हूं।’ यह देखना खास होगा जब स्टेज पर हेमा मालिनी के साथ दीपिका एक ही फ्रेम में अपने-अपने अनुभव शेयर करेंगी। हेमा की बायोग्राफी को एक प्रसिद्ध मैगजीन के पूर्व एडिटर और प्रोड्यूसर राम कमल मुखर्जी ने लिखा है।
बॉलीवुड में ऋषि कपूर, करण जौहर और रेखा जैसी कई शख्सियतों की जिंदगी पर किताब आ चुकी है। अब इस कड़ी में अभिनेत्री और भाजपा सांसद हेमा मालिनी का नाम शामिल होने जा रहा है। उनकी बायोग्राफी ‘बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ है को हार्पर कॉलिन्स ने पब्लिश किया है। 16 अक्टूबर को ही सदाबहार सुंदरी यानी ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी 69 वर्ष की पूरी हो रही हैं। इसी के साथ उनके भारतीय सिनेमा के बेहद खूबसूरत 50 साल के जश्न को भी मनाया जाएगा। इस खास मौके पर इसे लॉन्च किया जाएगा। एक और खास बात यह है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेमा मालिनी की आधिकारिक जीवनी ‘बियॉन्ड द ड्रीमगर्ल’ के लिए प्रस्तावना के तौर पर बहुत संक्षिप्त, सटीक और मिठास से भरी बातें लिखी हैं। आपको बता दें कि, 16 अक्टूबर को ही सदाबहार सुंदरी यानी ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी 69 वर्ष की हो रही हैं। इसी के साथ उनके भारतीय सिनेमा के बेहद खूबसूरत 50 साल के जश्न को भी मनाया जाएगा। ऐसा संभवत: पहली बार हो रहा है कि पदस्थ प्रधानमंत्री किसी बॉलीवुड स्टार की किताब के लिए उसके शुरुआती पन्नों में कुछ शब्द लिखे। प्रधानमंत्री ने इधर-उधर की कोई भी बात किए बिना हेमा जी के बारे में संक्षिप्त पर करारी और मीठी बातें लिखी हैं।
उल्लेखनीय है कि फिल्म सपनों के सौदागर से वर्ष 1968 में अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत करने वाली हेमा ने कई सफल फिल्में जैसे सीता और गीता, शोले, ड्रीमगर्ल, सत्ते पे सत्ता और किनारा आदि की हैं। बेहिसाब खूबसूरती के कारण ड्रीमगर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी भरतनाट्यम में पारंगत हैं। वह नृत्य नाटिकाओं का भी लंबे समय तक मंचन करती रही हैं। हेमा मालिनी की राजनीतिक पारी सन् 1999 में शुरू हुई जब उन्होंने पहली बार भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करना शुरू किया। अब वह मथुरा संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *