मनोरंजन

आम आदमी ने ‘सबसे स्मार्ट कौन?’ में जीती बड़ी राशि

स्टारप्लस ने हाल ही में एक अनूठा गेम शो, ‘सबसे स्मार्ट कौन?’लाॅन्च किया है, जोकि आम लोगों के लिये है और उन्हें अपने काॅमन सेंस और स्मार्टनेस का ईनाम दे रहा है। इतना ही नहीं…., यह अपने घरों पर इस शो को देख रहे लोगों को हाॅटस्टार एप्प पर हर दिन सबसे स्मार्ट कौन प्ले अलाॅन्ग फीचर पर खेलने के दौरान जीतने का भी मौका दे रहा है!
हाॅटस्टार का सबसे स्मार्ट कौन प्ले अलाॅन्ग फीचर को इस शो के साथ ही 4 जून को लाॅन्च किया गया था। पिछले महीने इस शो को देखते हुए 23 लाख लोगों ने प्ले अलाॅन्ग पर ‘सबसे स्मार्ट कौन’ खेला। लगभग 65 लाख लोग हर दिन इस फीचर पर खेल रहे हैं। प्ले अलाॅन्ग पर सबसे अधिक अंक पाने वाले रोजाना 15 लाख (बाद में चैनल द्वारा काफी मेहनत और पृष्ठभूमि का पता लगाने की कठिन प्रक्रिया पूरी की जाती है) रुपये जीतते हैं।
प्ले अलाॅन्ग के साथ यह शो आम आदमी के काॅमन सेंस को महत्व देने के अपने वादे को आगे बढ़ाया है। उन्होंने टीवी देखने वाले आम दर्शकों के साथ-साथ अत्यधिक मनोरंजन प्रदान करके टेलीविजन को दूसरी स्क्रीन के साथ काफी खूबसूरती से शामिल किया है। अब तक जितने भी विजेताओं के नाम घोषित हुए, वे सभी अलग-अलग जगहों और विभिन्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से आये हैं। इसलिये, प्ले अलाॅन्ग के जरिये, ‘सबसे स्मार्ट कौन ने उन्हें अपने सपनों को पूरा करने का आत्मविश्वास और हिम्मत दी है।
इस शो का कांन्सेप्ट काफी अनूठा है, जिसने इस मिथक को तोड़ा है कि स्मार्टनेस केवल शिक्षा पर आश्रित है। अपने अनुभव बताते हुए रवि दुबे ने कहा, ‘‘मैं पहले दिन से ही इस शो को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं कहीं भी जाता हूं लोग मेरे पास आकर कहते हैं कि वह हाॅटस्टार एप्प पर इस गेम को खेलने में खो जाते हैं। साथ ही वह शाम 6.30 बजे इस गेम को आगे खेलने का कितनी बेसब्री से इंतजार करते हैं। मुझे इस शो के लिये काफी तारीफें मिलीं, वैसे मैं कह सकता हूं कि एप्प पर इस गेम को नियमित रूप से खेलने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है और यह तेजी से फैलता बढ़ती जा है। मेरी पत्नी सरगुन भी इस गेम को नियमित रूप से खेलती हैं और साथ ही इसके बारे में बताती हैं। हमारे प्ले अलाॅन्ग एप्प के विजेताओं के पहले समूह के लिये बेहद उत्साहित हूं, जिन्होंने काफी अच्छी राशि जीती है ताकि वह अपने जीवन को बदल सकें। हमंें इस बात की खुशी है कि हम लोगों के जीवन में इस तरह का बदलाव ला सके।’’
विजेताओं के बारे में आगे उन्होंने कहा, ‘‘यह देखकर अच्छा लग रहा है कि प्ले-अलाॅन्ग फीचर के साथ बड़ी संख्या में लोग भागीदारी कर रहे हैं। आज हम जिन विजेताओ ंसे मिले, उनमें से कई स्मार्ट आम आदमी है, जिन्होंने जीतने के इस मौके का फायदा उठाया और अपने सपनों को पूरा किया।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *