मनोरंजन

ईशा देओल और भरत तख्तानी ने किया ‘कसौटी जिंदगी के‘ की प्रेम प्रतिमा का अनावरण

प्यार की खातिर हम जिंदगी में सबसे अप्रत्याशित और कल्पना से परे काम कर जाते हैं। प्यार की यह भावना इंसानों में प्राचीन काल से मौजूद है। इतिहास युवा प्रेमियों की वीरोचित प्रेम कथाओं से भरा है जो अपने अमर प्रेम से भावी पीढ़ियों को प्रेरित करते हैं। प्रेम की इस ताकत के साक्षी बनिये क्योंकि प्यार का यह प्रतीक आपके अपने शहर में दस्तक देने आ रहा है। यह वो समय है, जब आप अमर प्रेम को देखकर चकित रह जायेंगे, क्योंकि मुंबई को रोमांस का अभी तक का एक अनदेखा और भव्य प्रतीक प्राप्त हुआ है। दरअसल यह प्रतीक कोई और नहीं बल्कि एक आइकाॅनिक पोज में दो प्रेमियों की 23 फीट लंबी प्रतिमा है जिसका अनावरण ईशा देओल और भरत तख्तानी करेंगे।
भारत की सबसे बहुप्रतीक्षित प्रेम कहानी ‘कसौटी जिंदगी के‘ अपनी ‘प्रेम की प्रतिमा‘ पेश करने वाली है। इस अवसर को यादगार और अविस्मरणीय कार्यक्रम बनाने में स्टारप्लस कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। आपके अपने शहर में नामचीन हस्तियाँ प्यार के इस महान प्रतीक का अनावरण कर रही हैं। अपने पसंदीदा सितारों को प्रेम के इस जादुई अवतार को प्रदर्शित करने वाली भव्य मूरत का अनावरण करते देखें।
यह विशाल मूर्ति कई महीनों की कड़ी मेहनत और काफी सोच-विचार के बाद तैयार की गई है। इन मूर्तियों को कोलकाता में मशहूर मूर्तिकार श्री भवतोष सुतार द्वारा बनाया गया है। 23 फीट लंबी मूर्ति बनाना कोई आसान काम नहीं था। इन बेहतरीन मूर्तियों को बनाने में लगभग 45 दिन लग गये और 20 लोगों की टीम ने इन्हें बनाने के लिये दिन-रात एक कर दिया।
इन मूर्तियों को देश भर में 10 सितंबर को एकसाथ पेश किया जायेगा। भारत के 10 शहरों- मुंबई, दिल्ली, नोएडा, पुणे, नागपुर, नाशिक, राजकोट, वड़ोदरा, सूरत और अहमदाबाद में एक साथ इन मूर्तियों का अनावरण होगा। इसी के साथ लोग एक प्रेमी जोड़े की भव्य मूरत देखेंगे, जो एक-दूसरे से बेइंतहां प्यार करते हैं और जिनकी निगाहें एक-दूसरे पर टिकी हैं। इन मूर्तियों पर ढँके गये हवा में लहराते लाल दुपट्टे को चर्चित हस्तियों द्वारा हटाया जायेगा।
मूर्तियों के अनावरण पर अपनी खुशी जताते हुये ईशा और भरत ने कहा कि, ‘‘हम बहुत खुश हैं कि स्टारप्लस ने हमें प्रेम और रोमांस की इस मूरत से पर्दा हटाने का अवसर दिया। शहरों में आज हमारी जिंदगी काफी भाग-दौड़ से भरी हुई है। ऐसे में आइकाॅनिक पोज में ‘कसौटी जिंदगी के’ की यह मूरत हमें थोड़ी देर ठहरकर, इसे देखने और प्यार के बारे में सोचने का मौका देगी। हमें पूरा भरोसा है कि यह प्रतिमा यहाँ के सभी प्रेमियों के लिये एक नया सेल्फी प्वाइंट बनने वाली है।‘‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *