मनोरंजन

दिल वालों की दिल्ली आए रवि दुबे और ‘राइजिंग स्टार 2’ के प्रतिस्पर्धी ‘अख्तर ब्रदर्स’

सपनों और अरमानों की कोई उम्र नहीं होती, वे सीमाएं या यहां तक कि किसी की पृष्ठभूमि को भी नहीं पहचानते – वे केवल विशुद्ध प्रतिभा पर फलते-फूलते हैं। कलर्स के लाइव गायन रियलिटी शो राइजिंग स्टार 2 ने दर्शकों को जोड़ने के लिहाज से क्रांति ला दी है और रुउठाओ सोच की दीवार थीम के साथ संघर्षों, जज़्बातों की कहानियों का खाका बनाते और पूर्वाग्रह से ग्रसित विचार प्रक्रियाओं को चकनाचूर करते हुए उन्हें संगीतमय सफर पर ले जाता है। राइजिंग स्टार 2 एक अभूतपूर्व अवधारणा है, जिसमें सारा ध्यान प्रतिस्पर्धी की प्रतिभा पर केन्द्रित होता है। उम्र या पृष्ठभूमि की कोई बाधा नहीं रहने के साथ यह शो सभी के लिए खुला है, इसमें सभी भाग ले सकते हैं – चाहे सोलो, डुएट हों या ग्रुप/बैंड परफार्मेंस हो। यह उनकी आवाज और दर्शकों का मनोरंजन करने और उनकी दिलचस्पी बनाए रखने की उनकी क्षमता है, जो उन्हें अत्यन्त प्रतिष्ठित राष्ट्रीय गौरव दिलाएगी। लाइव वोटिंग के लिए वायाकॉम18 के वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म, वूट द्वारा रीयल टाइम समर्थित और दर्शकों की दिलचस्पी अपने उच्चतम स्तर पर रहने के साथ राइजिंग स्टार 2 अपने पसंदीदा गायक को, चाहे उनकी पृष्ठभूमि कुछ भी हो, चुनने की भारतीय दर्शकों की पंसद पर बहुत अधिक निर्भर करता है।
ऑप्टिमिस्टिक्स एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित शो में फैसला करने का काम अत्यन्त प्रतिभाशाली विशेषज्ञों दिलजीत दोसांज, मोनाली ठाकुर और शंकर महादेवन द्वारा किया जाता है। आकर्षक रवि दुबे और नन्हे अजूबे मास्टर पार्थ द्वारा संचालित – राइजिंग स्टार 2 शहरी इलाकों में नंबर 1 नॉन-फिक्शन शो है और यह प्रत्येक शनिवार और रविवार रात 9.00 बजे सिर्फ कलर्स पर प्रसारित होता है।
रवि दुबे प्रतिस्परर्धियों – अख्तर ब्रदर्स (शहनाज और साहिल) जिन्होंने प्रतियोगिता में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें दिल्ली में शो के प्रशंसकों के साथ बातचीत करने और उनके बिना शर्त प्यार और समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करने का मौका मिला।
दिल्ली के अपने दौरे के बारे में बोलते हुए रवि दुबे ने कहा, ‘इस शहर ने मेरा हमेशा गर्मजोशी से स्वागत किया है और यह देखते हुए कि राइजिंग स्टार 2 को इतना अधिक सराहा गया है, मुझे आज यहां विजिट करके दुगुनी खुशी हो रही है। गुड़गाँव में पला-बढ़ा होने के कारण दिल्ली मुझे हमेशा मेरे खुद के शहर जैसा लगता है और इस शहर में आने से मैं हमेशा उदासीन हो जाता हूँ। मेरी प्यारी यादें यहाँ के स्ट्रीट खाने से जुड़ी हुई हैं, जो आप को भारत के किसी और जगह पर नहीं मिलेगा। रवि ने बताया कि इस बार वो होली का त्योहार अपने परिवार वालों के साथ गुड़गांव में ही मनाएंगे। उन्होंने कहा कि यहाँ से निकलने से पहले मैं अख्तर भाईयों को परांठे वाली गली के कुछ परांठे और कुछ स्वादिष्ट चाट खाने के लिए ले जाऊंगा क्योंकि दिल्ली के खाने का मजा लेने का यह एक बेहतरीन तरीका है।’
शो के बारे में टिप्पणी करते हुए रवि ने कहा, ‘मैं हमेशा एक लाइव शो का संचालन करना चाहता था और मैं राइजिंग स्टार का हिस्सा बन कर सम्मानित महसूस करता हूं जो दर्शकों को संगीतमय सफर पर ले जाने के अलावा बाधाओं को तोड़ने का एक सशक्त संदेश देता है। यह हर किसी से आह्वान करता है कि सभी रुकावटों को दूर करने के लिए साहस दिखाएं और उन्हें जो करना पंसद है वह करें। दर्शक हमें अपना भरपूर समर्थन दे रहे हैं और हम इसके लिए उनका पूरी तरह शुक्रिया अदा नहीं कर सकते।’
शहर का दौरा करने वाले प्रतिस्पार्धियों में से अख्तर ब्रदर्स – शहनाज और साहिल अख्तर – लुधियाना से आते हैं। चूंकि संगीत उनके खून में दौड़ता है, इसलिए ये जोड़ी म्यूज़िक इंडस्ट्रीे में अपने स्वयं के लिए नाम कमाने के एकमात्र मकसद से पहुंची है। अख्तर बंधुओं को न सिर्फ शो के विशेषज्ञों से बल्कि दर्शकों से भी बहुत अधिक प्यार और समर्थन मिल हो रहा है जो उन्हें हफ्ते-दर-हफ्ते आगे बढ़ा रहे हैं। एक एपिसोड में, दिलजीत उनके गायन से इतना अधिक प्रभावित हुए कि वह उनके साथ अपने स्वयं के संगीत एल्बम से पंजाबी गाना ‘पांच तारा’ गाने के लिए मंच पर पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *