मनोरंजन

द शो मस्ट गो ऑन!

सारा उत्तर भारत, खासतौर से दिल्ली भयंकर कोहरे यानी स्माॅग की चपेट में है लेकिन इससे राजधानी के लोगों के हौंसले पस्त नहीं हुए हैं। वे स्मॉग से संघर्ष करते हुए अपने रोजमर्रा के काम कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला जी टीवी के हिट शो ‘जिंदगी की महक‘ के कलाकारों का भी है जो दिल्ली में स्माॅग के कारण हो रही तमाम मुश्किलों के बावजूद अपने शूटिंग शेड्यूल समय पर पूरे कर रहे हैं।
भारी वायु प्रदूषण के कारण पैदा हुआ यह घना कोहरा इस शो की शूटिंग में लगातार मुश्किलें पैदा कर रहा था। स्मॉग के कारण कैमरा लेंस पर धुंध छा रही थी, न पर्याप्त रोशनी थी और ना ठीक से कुछ दिखाई दे रहा था। लेकिन अपने काम के प्रति जिम्मेदार शो की टीम लगातार बेहतरीन एपिसोड बना रही है। उनका इरादा पक्का है और वे हार नहीं मानेंगे। इन कलाकारों ने कुशलतापूर्वक हर समस्या का हल निकाल लिया और इसके साथ ही एक खूबसूरत दृश्य भी पूरा कर लिया। यह एक रोमांटिक दृश्य है जिसमें महक और शौर्य के रिश्तों का सफर दिखाया गया है। ऐसे खराब मौसम में ऐसी स्थितियों का सामना करना कलाकारों के लिए खास तौर पर चुनौतीपूर्ण होता है।
इस स्थिति के बारे में बताते हुए शो में शौर्य की भूमिका निभाने वाले करण वोहरा कहते हैं, ‘‘सुबह के समय स्माॅग की भारी समस्या रहती है। खासतौर से तब, जब हम किसी आउटडोर दृश्य की शूटिंग कर रहे होते थे, लेकिन हमारी टीम ने शानदार काम किया है। उन्होंने सही फैसले लिए और शूटिंग का समय बदल दिया। साथ ही लाइटिंग और कैमरे की जगह भी एडजस्ट की। इससे हमारे लिए शूटिंग आसान हो गई।
‘जिंदगी की महक‘ के एपिसोड्स में इस समय दिखाया जा रहा है कि मंधार, महक की आंखों में धूल झोंककर उसे शादी के लिए राजी कर लेता है। उधर शौर्य शादी की रस्मों के बीच में ही महक को उठा ले जाता है। इससे मंधार बहुत गुस्से में आ जाता है और वह धमकी देता है कि यदि शौर्य ने महक को नहीं छोड़ा, तो वह खुद को और नींव को आग लगा लेगा। इसके बाद महक बेहोश होने का नाटक करती है ताकि शौर्य उसे घर से बाहर ले जाए और वह दोनों वहां से भाग सकें। जब नीव को आग के हवाले किया जाने वाला होता है तभी शौर्य आकर उसे बचा लेता है। लेकिन वह उस वक्त हैरान रह जाता है, जब महक उसे सबके सामने थप्पड़ मारती है और फिर उसे बताती है कि उसने जानबूझकर यह नाटक किया था, ताकि शौर्य उस पर विश्वास कर ले और उसे वापस दिल्ली ले आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *