मनोरंजन

नन्हीं प्रतिभाओं का कम्प्लीट फैमिली एंटरटेनर शो – ‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’

अपने पिछले दो सीजन के दौरान में भारत की सबसे नन्हीं एक्टिंग प्रतिभाओं के ड्रामा भरे अंदाज और अभिनय क्षमता को बखूबी प्रस्तुत करने के बाद बच्चों के लिए जी टीवी का एक्टिंग टैलेंट हंट शो ‘इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज‘ हाल ही में अपने तीसरे सीजन के साथ लौटा है। अपने पिछले सीजन में कार्तिकेय राज, कार्तिकेय मालवीय, तमन्ना दीपक और प्रणीत शर्मा जैसी प्रतिभाओं को अपना एक खास मुकाम बनाने का अवसर देने वाले इस शो के ताजा सीजन में भी नई उभरती बाल प्रतिभाओं को उनकी एक्टिंग का हुनर संवारने और कल के सुपरस्टार्स बनकर सामने आने का मौका मिल रहा है। इन नन्हीं प्रतिभाओं के सच्चे हुनर से उनकी पहचान कराने और मनोरंजन की दुनिया में उनका असाधारण भविष्य बनाने वाला शो ‘इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज‘ जी टीवी की ‘आज लिखेंगे कल‘ की मूल विचारधारा का सच्चा प्रतीक है। अब दिल्ली में एक्टिंग की खुमारी बढ़ाते हुए शो के मेंटर ओमंग कुमार और होस्ट शांतनु माहेश्वरी इस शो में अपने अब तक के सफर के बारे में बात करने आज राजधानी में पहंुचे। इस शो का प्रसारण हर शनिवार और रविवार रात 9 बजे सिर्फ जी टीवी पर किया जा रहा है।
एस्सेल विजन प्रोडक्शन्स लिमिटेड के द्वारा बनाया जा रहा यह शो पूरी तरह से पारिवारिक मनोरंजक शो है, जिसमें देश भर के बच्चे अपनी हाजिरजवाबी, प्रभावी मंच प्रस्तुति, नन्हीं शरारतों और अपने असीमित एक्टिंग टैलेंट से दर्शकों को प्रभावित कर रहे हैं। इस बार न सिर्फ प्रतिभागी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा रहे हैं बल्कि मेंटर्स और टैलेंटेड होस्ट्स का पैनल भी बेहतरीन मनोरंजन लेकर आया है। इसके अलावा इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स का एक प्रतिष्ठित पैनल इस शो में इन नन्हीं प्रतिभाओं के सफर के दौरान उनका मार्गदर्शन करेंगे, उनका हुनर संवारेंगे और उन्हें एक्टिंग की बारीकियां भी सिखाएंगे। इस पैनल में खूबसूरत हुमा कुरैशी हैं, जिन्हांेने इस शो के साथ टेलीविजन पर अपना डेब्यू किया है, मल्टी-टैलेंटेड एक्टर विवेक ओबरॉय हैं, जिन्होंने तीसरी बार इस शो में वापसी की है। इसके अलावा एक कहानीकार के रूप में महारत हासिल करने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने भी इस शो में मेंटर के रूप में अपना डेब्यू किया है। डांसर एवं परफाॅर्मर शांतनु माहेश्वरी और मशहूर वेंट्रिलाॅक्विस्ट (मुंह से तरह-तरह की आवाजें निकालने वाले कलाकार) विघ्नेश पांडे इस सीजन को होस्ट कर रहे हैं।
ओमंग कुमार ने कहा, ‘‘मैं इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज के इस सीजन का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। यह पहली बार है जब मैं किसी टेलीविजन रियलिटी शो को होस्ट कर रहा हूं और अब तक मुझे शानदार रिस्पाॅन्स मिला है। मुझे हमेशा ही यह शो बेहद पसंद रहा है क्योंकि यह हमारे देश के लिटिल ड्रामेबाजों के अंदर छिपी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को बाहर लाते हैं। मुझे भी बच्चों से चर्चा करना बहुत अच्छा लगता है। इस सीजन में आए बच्चे वाकई बेमिसाल हैं। इस शो के पहले एपिसोड से लेकर अब तक, इन बच्चों ने जिस तरह की बेलगाम ऊर्जा, जबर्दस्त उत्साह, आत्मविश्वास और विविधता पेश की है, वो सचमुच अतुलनीय है। हर हफ्ते उनके जबर्दस्त एक्ट्स देखकर हम दंग रह जाते हैं। इस बार इस शो में एक अनूठा सेगमेंट है, जिसमें हर हफ्ते ये नन्हें प्रतिभागी असल जिंदगी के कुछ ऐसे गुमनाम हीरोज को ट्रिब्यूट दे रहे हैं, जिन्होंने अपने मानवीय कार्यों से समाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।‘‘ उन्होंने आगे बताया, ‘‘आज हमारे शो को प्रमोट करने के लिए दिल्ली आकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। इस शहर को ‘दिलवालों की दिल्ली‘ कहा जाता है क्योंकि इस शहर में वाकई एक अपनापन है। यह शहर खानपान की भी जन्नत कहलाता है और इस दौरान मुझे भी यहां कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद लेने का इंतजार रहेगा।‘‘
शांतनु माहेश्वरी ने कहा, ‘‘इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज ऐसा मंच है, जो बच्चों का भविष्य संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, क्योंकि यह उनमें कैमरा के साथ-साथ दुनिया का सामना करने का भी आत्मविश्वास जगाता है। हमारे इस सीजन के फंकी और नौटंकी बच्चे न सिर्फ असाधारण रूप से टैलेंटेड है बल्कि वे अपनी हाजिरजवाबी और स्ट्रीट-स्मार्टनेस से सभी को खूब प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया, ‘‘मैं अक्सर दिल्ली आता रहता हूं और जब भी मैं यहां आता हूं, हर बार मुझे इस शहर से और ज्यादा प्यार हो जाता है। मैं इस शहर की समृद्ध विरासत और संस्कृति का बड़ा प्रशंसक हूं। दिल्ली आकर मुझे हमेशा सुकून मिलता है।‘‘
यह शो एक कम्प्लीट फैमिली एंटरटेनर है, जिसमें बच्चे अलग-अलग जाॅनर के एक्ट पेश कर रहे हैं। इसमें काॅमेडी, पौराणिक कथा, हाॅरर, स्पूफ, ताजा खबरों पर एक्ट, व्यंग्य और ऐसी ही कई विधाएं शामिल हैं। इस सीजन में आईबीडी में एक अनूठा सेगमेंट भी रखा गया है, जिसमें असल जिंदगी के गुमनाम हीरोज को याद किया जा रहा है। इसमें बच्चे ऐसे लोगों को ट्रिब्यूट दे रहे हैं, जिन्होंने अपने मानवीय कार्यों से समाज में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया। हर एपिसोड में ये नन्हें प्रतिभागी अपनी ड्रामेबाजी यानी एक स्किट के जरिये से इन शख्सियतों को खास ट्रिब्यूट दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *