मनोरंजन

पत्रकार की हत्या पर कमल हासन ने कहा… बंदूक से मुंह बंद करना सबसे बुरी जीत

मंगलवार को हुई सामाजिक कार्यकर्ता और वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की मौत से पूरे देश में हलचल मच गई है। बेंगलुरु मे हुई वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की निर्मम हत्या के बाद हर कही इसकी आलोचना हो रही है। पत्रकार गौरी लंकेश जिन्होंने अपनी साप्ताहिक पत्रिका (लंकेश पत्रिका )में जिस निर्भीकता और बेबाकी से लिखती थी वो कट्टरपंथी विचारकों और साम्प्रदायिक राजनीति पर घोर कुठाराघात होता था वो हमेशा आम जनता के पक्ष को लिखती थी।
जो शायद कर्नाटक के धर्मवादी राजनेताओं और कट्टरपंथी संगठनों को नागवार था यही कारण था कि उन्हें पिछले कुछ समय से लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थी लेकिन कहते की सागर की लहर और पत्रकार की कलम को कोई नहीं रोक सकता। वो लगातार लिखती रहीं, लेकिन गौरी लंकेश की जिस तरह हत्या हुई है वो हमें तालिबानियों द्वारा अपहरण और हत्या किये गये अमेरिकी पत्रकार की घटना याद दिलाती है।
हर कोई उनकी हत्या को लेकर निंदा कर रहा है। हाल ही में इस पर अभिनेता कमल हासन ने कहा है कि बंदूक की गोली से किसी को चुप कर देना बहस का कोई हल नहीं है। कमल ने ट्विटर पर लिखा, ‘बंदूक से मुंह बंद कर बहस में जीतना सबसे बुरी जीत है। गौरी के निधन से दु:खी सभी लोगों के साथ मेरी संवेदना।’ इस तरह से कमल हासन ने सामाजिक कार्यकर्ता और वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की मौत पर दुःख व्यक्त किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *