मनोरंजन

फिल्म समीक्षा

फिल्म का नाम : साहेब, बीवी और गैंगस्टर 3
निर्देशक : तिग्मांशु धुलिया
निर्माता : राहुल मित्रा
फिल्म के कलाकार : जिमी शेरगिल, संजय दत्त, माही गिल, चित्रांगदा सिंह, दीपक तिजोरी, कबीर बेदी, नफीसा अली
फिल्म की अवधि : 2 घंटा 20 मिनट
रेटिंग : 2/5

इस साल फिल्म साहेब, बीवी और गैंगस्टर-3 आई है। आपको याद होगा कि साल 2011 में तिंग्माशु धूलिया की ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर’ और 2013 में ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। अब इस सीरीज की यह तीसरी फिल्म है।

फिल्म की कहानी :
फिल्म की कहानी पिछली फिल्म से आगे बढ़ती है। ‘साहेब’ यानि आदित्य प्रताप सिंह (जिमी शेरगिल) जेल में हैं और ‘बीवी’ यानि माधवी देवी (माही गिल) राजमहल में। एक दूसरी सियासत के राजकुमार उदय प्रताप सिंह (संजय दत्त) लंदन में अपना एक बार चलाते हैं। भारत में उदय के भाई (दीपक तिजोरी), पिता (कबीर बेदी) और मां (नफीसा अली) रहते हैं। उदय की गर्लफ्रेंड सुहानी (चित्रांगदा सिंह) भी भारत में ही रहती हैं। आदित्य प्रताप सिंह को जमानत नहीं मिलती, इसलिए माधवी ही सियासत को चलाती हैं। उदय जब भारत आता है तो माधवी से उसकी नजदीकियां बढ़ जाती हैं, इसी बीच आदित्य प्रताप को जमानत मिल जाती है। उसके बाद आदित्य और उदय का आमना-सामना होता है।

अगर हम तिग्मांशु की पिछली फिल्मों की तुलना करेें तो इस मुकाबले यह फिल्म बिल्कुल ही कमज़ोर नज़र आती है। फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं है। किसी भी किरदार का एक दूसरे के प्रति इमोशन या केमिस्ट्री भी नहीं दिखता। गैंगस्टर के किरदार को संजय दत्त ने शानदार तरीके से निभाया है। हालांकि चित्रांगदा के साथ उनके रोमांटिक सीन कुछ खास नहीं लगते हैं। इस फिल्म में जिमी शेरगिल का रोल काफी अच्छा है क्योंकि उन्होंने साहेब के रोल को जबर्दस्त तरीके से निभाया है। माही ने बदला लेने वाली बीवी के किरदार में जान डाली है।

फिल्म क्यों देखें : यदि आप संजय दत्त की एंक्टिंग के दीवाने हैं तो एक बार इस फिल्म को देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *