मनोरंजन

बॉलीवुड स्टार और युवा आइकन ने न्यूयॉर्क में यूनिसेफ मुख्यालय का दौरा किया, विश्व टीकाकरण सप्ताह पर वैश्विक अभियान के लिए शूटिंग की!

यूनिसेफ भारत के राष्ट्रीय राजदूत और युवा आइकन, आयुष्मान खुराना ने विश्व टीकाकरण सप्ताह को लक्षित करने वाले अपने वैश्विक अभियान की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में यूनिसेफ मुख्यालय का दौरा किया!
आयुष्मान कहते हैं, “टीकाकरण के महत्व पर एक बहुत ही महत्वपूर्ण वैश्विक अभियान की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय का दौरा करना सम्मान की बात थी, जहां यूनिसेफ मुख्यालय भी है। भारत के लिए यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत के रूप में, मुझे लोगों को परेशान करने वाले बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाने के लिए अपनी आवाज देने का सौभाग्य मिला है। टीकाकरण के लाभों के बारे में सभी को बताने में अपना योगदान देने के लिए शामिल होना कम से कम इतना है कि मैं इस महत्वपूर्ण संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाने के लिए कर सकता हूँ।
वह आगे कहते हैं, “मैं यूनिसेफ के लिए कई अभियानों का हिस्सा बनने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैं उस असाधारण और अविश्वसनीय काम में विश्वास करता हूं जो यूनिसेफ न केवल मेरे देश में बल्कि दुनिया भर में करता है। मैं भारत की उस टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं जो जरूरतमंद देशवासियों की सहायता के लिए अथक प्रयास करती है। मुझे दुनिया भर में कहीं भी यूनिसेफ का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है और मुझे आशा है कि मैं उनके साथ आजीवन जुड़ा रहूंगा।”
न्यूयॉर्क मुख्यालय में, आयुष्मान ने प्रमुख पहलों और भविष्य के सहयोग पर चर्चा करने के लिए यूनिसेफ के वरिष्ठ अधिकारियों और यूनिसेफ के वैश्विक संचार निदेशक, नैसन साहबा से भी मुलाकात की। यह यात्रा यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत के रूप में आयुष्मान की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

यहां विश्व टीकाकरण सप्ताह वैश्विक पहल के लिए यूनिसेफ के लिए आयुष्मान का रिकॉर्ड किया गया संदेश है : https://www.instagram.com/reel/C6WKfTzg2v7/?igsh=cGs1dTEzN243YWx3

आयुष्मान का इरादा टीके के प्रति जागरूकता की जोरदार वकालत करने का है, जिसमें इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि कैसे, दुनिया भर में स्वास्थ्य कर्मियों और परिवारों के सहयोगात्मक प्रयासों के लिए धन्यवाद उनके प्रयासों से चेचक और पोलियो जैसी बीमारियों को खत्म कर दिया गया है, जिससे बाल मृत्यु दर में काफी कमी आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *