मनोरंजन

संजय दत्त के जीवन को दर्शाता है ‘संजू’ का टीजर

आखरिकार इंतजार खत्म हुआ। बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त के उतार-चढ़ाव से भरपूर जिंदगी की यात्रा दर्शाती बायोपिक ‘संजू’ का टीजर आखिरकार रिलीज हो गया है। एक बिंदास युवा से ले कर ड्रग में उलझी जिन्दगी से लेकर सुपरस्टार बनने का सफर और कानून के साथ उल्लंघन करना सब कुछ इस बायोपिक में बिना छेड़छाड़ के दिखाया गया है। रणबीर कपूर फिल्म में 6 अलग-अलग भूमिका में नजर आएंगे जो सुपरस्टार संजय दत्त की दर्पण छवियों की तरह हैं। आज रिलीज हुए फिल्म के टीजर में हमें निश्चित रूप से अभिनेता के रंगीन जीवन की एक झलक नजर आ रही है।
रणबीर कपूर फिल्म में बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त की भूमिका निभा रहे हैं और जैसा कि हम टीजर में देख सकते हैं, रणबीर इस किरदार को बिल्कुल सरलता और आसानी से निभाते हुए दिखाई दे रहे है। टीजर में संजय दत्त के अनेक रूप देखने मिल रहे है एक तरफ उनका नौजवान का लुक है और दूसरी तरफ न्यू यॉर्क के होटल में शानदार लाइफ बिताते हुए दिखाई दे रहे है। इसके अलावा ड्रग की लत में संजय सड़क पर भीख मांगते हुए दिखाई दिए तो दूसरी ओर जेल में। यानी चंद सेकंड के इस टीजर में संजय दत्त के जीवन के हर पहलू से दर्शकों को रूबरू करवाया गया है।
संजू का टीजर मजाकिया है और एक आदमी की खुद के जीवन के साथ हुई जंग, सब कुछ इस टीजर में मौजूद है। यह सिनेमा की किंवदंतियों के परिवार से आने वाले एक अभिनेता की कहानी है और वह खुद कैसे एक फिल्म स्टार बनता है, और फिर चकाचैंध ऊंचाइयों और अंधेरे की गहराई से गुजरता है। प्रशंसकों की गिरती हुई संख्या, विभिन्न नशों से कभी न खत्म होने वाली जंग, जेल का दौर, प्रियजनों से दूरी, और प्रेतवाधित अटकलें कि वह आतंकवादी हो सकता है या नहीं, संजू बाबा को अपनी जिंदगी इन सभी कठोर परिस्थितियों से सामना करना पड़ा।
हम उनके जीवन से कुछ ऐसी कहानियों को देखेंगे जिसे देख कर हम सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ‘वाकई ऐसा हुआ था?’ यह एक ऐसी अविश्वसनीय कहानी है जो सच है। फिल्म की टीम ने फिल्म के लिए जबरदस्त शोध किया है जिसके लिए उन्हें 200 से अधिक घंटों की फुटेज भी देखनी पड़ी ताकि वह बारीकी से संजू बाबा के व्यक्तित्व को समझ सके।
राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित यह बायोपिक रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से लैस है। फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत, यह बायोपिक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है। वही विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित यह फिल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *