मनोरंजन

सभी माओं को सुष्मिता सेन का संदेश

इसमें कोई संदेह नहीं है कि सुष्मिता सेन ने अपनी दो सुंदर बेटियों, रेने और अलीसा को एक आदर्श मां बनकर बढ़ा किया है। वह उन्हें मजबूत और स्वतंत्र रूप में बढ़ा कर रही है जोह उनका ही प्रतिबिंब है। अपने दो दत्तक बच्चों के लिए सुंदर अभिनेता और मां सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और हाल ही में बच्चों को ‘न’ कहने के मनोवैज्ञानिक प्रभावों पर अपने प्रशंसकों और माओं को एक संदेश देकर खुद का एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में, सुष्मिता इस बात की चर्चा करती है कि मातृत्व कैसे लोगों को बदलता है और कैसे उन्होंने भी खुद को बदलते हुए एक माँ के रूप में अनुभव किया है। आगे बताते हुए, कि कभी-कभी माँ अपने बच्चों के लिए अधिक सतर्क हो जाती हैं, तब भी जब यह वास्तव में आवश्यक नहीं है। इस बात से तालुक रखते हुए कि सुष्मिता ने भी अपने बच्चों के साथ ऐसा किया है। सर्दियों में बहार खेलने से लेकर, तैराकी करने तक सुष्मिता काफी सतर्क रही है।
अपने सोशल मीडिया पोस्ट में, सुष्मिता ने सभी माओं को आग्रह किया कि उनके बच्चों के व्यक्तित्व में सम्पूर्ण विकास के लिए ‘हां’ अधिक बार कहें। वह यह भी मानती हैं कि इसका माता और बच्चों के बीच के संबंधों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
कई माओं ने एक #YesMom बनने की इच्छा व्यक्त कि है और यह कई लोगों के लिए एक ताज्जुबवाला अनुभव रहा है। सुष्मिता ने भी सभी माताओं को अपनी #YesMom  वाली कहानी #YesChallenge के माध्यम से सांझ करने के लिए आमंत्रित किया है और  #YesMom Day, जो 25 नवंबर को मनाया जाएगा उसका एक हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *