मनोरंजन

हंगामा ने अपना दूसरा ओरिजिनल शो ‘हंकार‘ लाॅन्च किया

भारत की अग्रणी डिजिटल एंटरटेनमेंट कंपनी, हंगामा ने आज अपना दूसरा ओरिजनल शो ’हंकार’ लॉन्च किया। यह एक पावरफुल ड्रामा है, जो हर महानगर में होने वाली क्रिमिनल गतिविधियों को व्यापक रूप से दिखाता है। इस प्रक्रिया में, एक ऐसी कहानी लाता है जिसमें कई कैरेक्टर हैं और हर कोई किसी अनजाने द्वारा लिखी कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हंकार दर्शकों को मुंबई के अपराध भरी दुनिया की से एक दिलचस्प यात्रा पर ले जाता है और शहर को एक ऐसे रूप में दर्शाता है, जिसे इससे पहले नहीं देखा गया है।
आज से शुरू हो रहा, यह शो हंगामा प्ले, हंगामा के वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। ड्रामा सीरीज की व्यापक उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए हंगामा अपनी वितरण शक्तियों का लाभ उठाएगा। उपयोगकर्ता वोडाफोन प्ले, आइडिया मूवीज एवं टीवी, अमेजन फायर टीवी स्टिक और अन्य एंड्रॉइड टीवी पर हंगामा प्ले के माध्यम से हंकार को स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे। इसके अतिरिक्त, शाओमी के साथ हंगामा के सहयोग से, उपभोक्ता एमआई वीडियो और एमआई टीवी पर हंगामा प्ले के जरिए भी शो देख सकते हैं।
हंगामा के दूसरे ओरिजिनल शो के लाॅन्च के बारे में हंगामा डिजिटल मीडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ नीरज रॉय ने कहा, “हंगामा ओरिजिनल्स के माध्यम से, हमारा लक्ष्य उन कहानियों को सामने लाना है, जो दुनिया भर के डिजिटल दर्शकों को पसंद आयें। हंकार एक ऐसा प्लाॅट बनाता है, जो दिलचस्प है और सभी को आकर्षित करता है। यह मुंबई की अंडरवल्र्ड दुनिया की पृष्ठभूमि पर आधारित है। हमारा विश्वास है कि हमारा कंटेंट, हमारी वितरण रणनीति और अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति, वित्तीय वर्ष के अंत तक हमारी व्यूअरशिप को 100% तक बढ़ाने में हमारी सहायता करेगी।“
खतरनाक अंडरवल्र्ड डॉन जी द्वारा शासित, हंकार एक ऐसे मुंबई को दिखाता है जो उसके लिए शतरंज का एक बोर्ड है और उसके निवासी सिर्फ प्यादे। अपने हाथों में शहर की बागडोर लेकर, जी यह सुनिश्चित करता है कि शहर का हर प्रमुख आपराधिक व्यवसाय उससे संबंधित हो और हर व्यक्ति उसके अंगूठे के नीचे हो। इस शो में पांच व्यक्तियों को दिखाया गया है, जो समाज के विभिन्न स्तरों से एक-दूसरे से असंबंधित हैं, और इनमें से प्रत्येक बड़े शहर में रहने के अपने सपने को साकार करने और अपने जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है। वे जानते हैं कि उनकी यात्रा मुश्किल होगी और उन्हें पता है कि उनकी आकांक्षाओं के लिए उन्हें अपराध के कुटिल रास्ते पर चलना पड़ सकता है। फिर भी, वे इस बात से अनजान रहते हैं कि वे केवल रहस्यमय जी द्वारा नियंत्रित कठपुतली हैं।
कहानी में हम निशा से मिलते हैं – जो एक वेश्या की बेटी है और बाल एवं सेक्स तस्करी के पीड़ितों और यौन उत्पीड़न के पीड़ितों को बचाने के लिए काम कर रही है, प्रदीप- एक रियल एस्टेट एजेंट है जिसकी जिंदगी में आगे बढ़ने की छोटी सी इच्छा, उसकी दुनिया को उलट-पलट देती है, जेम्स – एक नशे की लत का शिकार, जो व्यापार में हिस्सा चाहता है, मंगेश- चाॅल से आया एक मूक व्यक्ति, जो गरीबी से ऊपर उठने के लिए कुछ भी करने को तैयार है और जाॅय- करीब 30 साल का एक टेक गीक, जो साइबर क्राइम की दुनिया में प्रवेश करने की चैखट पर खड़ा है। उनमें से कोई भी दूसरे को नहीं जानता है और फिर भी, उनकी नियति एक दूसरे से आपस में जुड़ी हैं।
हंगामा, पॉकेट फिल्म्स, टॉकहोलिक्स प्रोडक्शंस और कैनकॉम द्वारा निर्मित, इस ड्रामा में थियेटर, टेलीविजन और फिल्मों की दुनिया के बेहतरीन कलाकारों में से कुछ शामिल हैं। हंकार में उज्ज्वल चोपड़ा एक अंडरवर्ल्ड डाॅन जी के रूप में नजर आएंगे, योगिनी चैकबोरहाडे निशा के किरदार में, राजेश बलवानिया प्रदीप के रूप में, शारदा नंद सिंह जेम्स के रूप में, प्रमोद सांघी मंगेश के रूप में, राम मेनन जॉय के रूप में और शाहनवाज प्रधान अधिक उम्र वाले माफिया डॉन – मामूजान के रूप में नजर आएंगे। यह शो संजय भाटिया, रवि अय्यर और योगी चोपड़ा द्वारा निर्देशित है, जबकि तरुण राजपूत ने क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में कार्य किया है।
इस शो के बारे में पॉकेट फिल्म्स के प्रबंध निदेशक समीर मोदी ने कहा, “डिजिटल प्लेटफार्मों ने वैकल्पिक कंटेंट और कहानियों को नई जिंदगी दी है जिसे हम हमेशा पारंपरिक स्क्रीन पर नहीं देख सकते हैं। हंकार एक ऐसी कहानी बुनता है जो आकर्षक है और इसमें ऐसे परफाॅर्मेंसेंस है जो काफी लुभावने हैं। हमें हंगामा के साथ शो बनाने में प्रसन्नता हो रही है और मुझे पूरा भरोसा है कि दर्शक हंकार में चित्रित दिलचस्प दुनिया में निश्चित रूप से खो जायेंगे।“
हंकार आज से हंगामा प्ले और उसके पार्टनर नेटवक्र्स पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *