मनोरंजन

हार्वी वाइनस्टीन जैसे लोग हर जगह हैं : प्रियंका चोपड़ा

हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर हार्वी वाइनस्टीन के कई अभिनेत्रियों से यौन शोषण के हंगामे के बीच अब बॉलीवुड की सुपरस्टार और पूर्व विश्व सुंदरी प्रियंका चोपड़ा ने भी बॉलीवुड के भीतर यौन शोषण के संकेत दिए हैं।
मैरी क्लेयर पावर ट्रिप संवाद के दौरान हॉलीवुड में कदम रख चुकी बॉलीवुड की इस सुपरस्टार ने सिनेमा में हार्वी वाइनस्टीन की भूमिका का जिक्र छेड़ते हुए कहा कि ये सिर्फ सेक्स की बात नहीं है, बल्कि ये पावर का मामला है और ये एक हकीकत है।
उन्होंने ये भी कहा कि ये बात सिर्फ हार्वी वाइनस्टीन तक सीमित नहीं है, बल्कि हॉलीवुड में इनके जैसे अनेक हैं और ऐसी चीज़ें हर जगह होती हैं। अभिनेत्री ने सीधे तौर पर बॉलीवुड का जिक्र तो नहीं किया, साफ इशारा किया कि हार्वी वाइनस्टीन सिर्फ हॉलीवुड में नहीं हैं, बल्कि ऐसे लोग बॉलीवुड में भी हैं।
जब उनसे हार्वी वाइंस्टीन को लेकर सवाल किया गया तो प्रियंका ने कहा, मैं यहां हार्वी वाइंस्टीन के बारे में नहीं सोच रही। मैं ये भी नहीं समझ रही हूं कि हॉलीवुड में सिर्फ हार्वी वाइंस्टीन हैं। ऐसे कई मर्द हैं, और सिर्फ ऐसे भारत में ही नहीं, बल्कि हर जगह हैं।
प्रियंका इन दिनों अमेरिकी टेलीविजन शो क्वांटिको की शूटिंग कर रही हैं। उन्होंने कहा, हमारे काम में, अगर आप किसी के जज्बात को नहीं ठेस पहुंचाते हैं। तब आपको धमकी दी जाएगी कि आपको काम नहीं मिल सकता और ये पुरुष एक साथ हो जाएंगे। आप महिला हैं और खुद को अकेली महसूस करेंगीं।
इन दिनों हॉलीवुड में हार्वी वाइंस्टीन के सेक्स स्कैंडल की चर्चा जोरों पर हैं। कई अभिनेत्रियों और महिलाओं ने उन पर यौन शोषण और बलात्कार के आरोप लगाए हैं। खास बात ये है कि कॉस्टिंग काउच और काम के बदले सेक्स जैसे मुद्दों पर ये पहली खुली बहस नहीं हैं। पहले भी कई मामले सुर्ख़ियों में आए हैं। बॉलीवुड के कई सेक्स स्कैंडल को लेकर हंगामा मच चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *