बॉलीवुड की दिवा और एक माँ, सेलिना जेटली ने गर्भावस्था के बाद फिटनेस मंत्र का खुलासा किया

बॉलीवुड की दिवा, सेलिना जेटली, जो अपनी हालिया लघु फिल्म के लिए शहर की बात करती हैं, ने फिट रहने के लिए अपनी गर्भावस्था के बाद के शासन को बताया। टाटा स्काई फिटनेस के शो फिट एंड फेमस पर, खूबसूरत अभिनेत्री, सेलिना जेटली ने ऑस्ट्रिया से अपने फिटनेस रहस्यों को साझा किया जहां वह अपने पति और तीन बच्चों के साथ रहती है। बातचीत के दौरान, सेलिना लॉकडाउन के दौरान फिट रहने के बारे में भी बात करती हैं।
सेलिना ने अपनी गर्भावस्था की अवधि को याद करते हुए कहा, “जब मैंने अपने जुड़वा बच्चों के पहले सेट को जन्म दिया, तो मैंने महसूस किया कि प्रसव के बाद एक महिला का शरीर बहुत कमजोर हो जाता है और हमें अपना विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। मैं विटामिन, ऊर्जा, अस्थि घनत्व, कैल्शियम पर कम था और जब से मैंने जुड़वाँ बच्चों को जन्म दिया, मैं विशेष रूप से बहुत कमजोर महसूस करूंगा। वेट ट्रेनिंग से मुझे प्रेग्नेंसी के बाद काफी मदद मिली। सिर्फ मुझे फिट रखने में ही नहीं बल्कि लगातार मुझे मजबूत बनाए रखने के लिए भी। वेट ट्रेनिंग से आपके शरीर में मांसपेशियों की मात्रा बढ़ती है, जो स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है।’’
उन्होंने आगे कहा, ‘वजन प्रशिक्षण या यहां तक कि भारी वस्तुओं को उठाने से हड्डियों के घनत्व को बढ़ाने में मदद मिलती है और यह गठिया के प्रभाव को रोकता है। लेकिन यह प्रसव के बाद और अपने चिकित्सक से आगे बढ़ने के बाद किया जाना चाहिए। यह स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है और कुछ ऐसा है जो मैंने अपनी गर्भावस्था के बाद किया था।” व्यक्तिगत कसरत के अनुभव से बात करते हुए, वह कहती है, “फिटनेस एक फिट दिमाग, शरीर और आपकी आत्मा के बारे में है। जबकि, आप सभी वर्कआउट को तीनों पहलुओं पर ध्यान देना जरूरी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *