राज पंडित- सलीम मर्चेंट ने साई नारायण के बारे में दिलचस्प जानकारी दी

सलीम मर्चेंट और सुलेमान मर्चेंट की भूमि 2021 की यात्रा हर गुजरते दिन के साथ भावपूर्ण होती जा रही है। संगीतकार जोड़ी ने अपनी भूमि 2021 परियोजना में एक और मधुर रचना जोड़ी है और अपनी नवीनतम पेशकश साई नारायण के साथ भजनों के अर्थ को फिर से परिभाषित किया है।
साईं नारायण एक भक्तिपूर्ण साईं भजन भगवान की एकता के बारे में बात करते हैं। इस भक्तिमय प्रसाद में राज पंडित की मधुर आवाज है और इसमें एक गाना बजानेवालों के समूह के साथ-साथ एक स्ट्रिंग अनुभाग भी है। इस भजन की एक और दिलचस्प विशेषता यह है कि इसे श्री सत्य साईं बाबा के छात्रों द्वारा रचित और लिखा गया है।
साई नारायण के बारे में अपने विचार साझा करते हुए, सलीम मर्चेंट ने खुलासा किया, “जब मैंने इस रचना को सुना तो इसने मुझे परमात्मा की शक्ति का अनुभव कराया। इस गीत में जो भक्ति और भक्ति पैदा हुई वह अद्वितीय और शक्तिशाली थी जिसे मैंने अपने भीतर से बहुत जुड़ा हुआ महसूस किया। यह गीत श्री सत्य साईं बाबा की स्तुति में है और सभी जीवित प्राणियों की एकता का संदेश देता है।
साईं भजन को अपनी सुरीली आवाज देने वाले राज पंडित कहते हैं, “मेरा परिचय पिछले साल इस भजन से हुआ था, ठीक महामारी के बीच में, जब दुनिया बहुत कठिन समय से गुजर रही थी। रचना वास्तव में मेरे साथ रही और मैंने इसे लॉकडाउन के तहत अपने होम सेटअप पर बनाने और रिकॉर्ड करने का फैसला किया, जिसका कोई इरादा नहीं था। इस भजन की शक्ति ऐसी थी कि इसने मुझे उस समय जो कुछ भी चल रहा था, उससे निपटने में मदद की। और मैं रोमांचित हूं कि यह अब भूमि 2021 के हिस्से के रूप में रिलीज हो रहा है, एक ऐसा एल्बम जो मेरे लिए बहुत खास है और मुझे उम्मीद है कि लोग इसे उसी तरह से जोड़ेंगे जैसे हमने इसे प्रोड्यूस करते समय किया था।”
MYn प्रस्तुत करता है भूमि 2021: गो डैडी के सहयोग से सलीम-सुलेमान का एक संगीतमय आंदोलन है। यह संगीत की लोक और इलेक्ट्रोनिका शैलियों का एक संलयन है और एक समग्र ऑडियो-विजुअल अनुभव प्रदान करके दुनिया भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने की उम्मीद करता है।
यह सभी कलाकारों को न केवल स्वतंत्रता के साथ खुद को व्यक्त करने का एक मंच प्रदान करेगा, बल्कि उन्हें अपने काम के अधिकारों को बनाए रखने में भी मदद करेगा। संगीत भारत के पारंपरिक लोक, शास्त्रीय रागों और वाद्ययंत्रों को इस तरह से कैप्चर करेगा जो पहले कभी नहीं सुना गया है, दस गीतों के संकलन के माध्यम से जो 18 अक्टूबर 2021 से 22 दिसंबर 2021 के बीच जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *