हलचल

एक और फिल्म चढ़ी कट्टरपंथ की भेंट

मुंबई। आज पूरा विश्व धार्मिक कट्टरवाद से जूझ रहा है। ताजा मामला मुम्बई स्थित वेब सिनेमा में अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज करा चुके ’डॉन सिनेमा’ पर आगामी बकरीद में रिलीज की जाने वाली फिल्म ’मुहम्मद – मैसेंजर ऑफ गॉड’ जिसका निर्देशन हिंदी इंग्लिश और ईरानियन फिल्मों के प्रसिद्ध निर्देशक माजिद मजीदी ने किया है।
डॉन सिनेमा के संस्थापक श्री महमूद अली ने बताया कि ‘मुहम्मद – मैसेंजर ऑफ गॉड’ का ट्रेलर जारी कर दिया गया था जिसके बाद तथाकथित धार्मिक ठेकेदार उद्वेलित हो गए। और कोई रजा अकेडमी नामक संस्था के लोग डॉन सिनेमा के अंधेरी (प) स्थित कार्यालय पर आ गए और महमूद अली के ऊपर फिल्म न रिलीज करने का दबाव बनाने लगे बात न मानने पर अंजाम भुगतने की धमकी दे रहे थे। साथ में एक पत्र भी दे गए हैं जिसमें लिखा है कि ये फिल्म निंदात्मक है। और मुहम्मद साहब पर फिल्म बनाने का किसी को अधिकार नहीं।
हालांकि महमूद अली ने इन सब बातों से पुलिस प्रसाशन को अवगत करा दिया है तथा अपने लिए सुरक्षा की भी मांग की है। श्री महमूद अली ने बताया कि ये एक ईरानियन फिल्म है जिसका बजट लगभग 300 करोड़ रुपये है। डॉन सिनेमा पर और भी कई अच्छी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होने वाली थीं परंतु लॉक डाउन के कारण उसमें देरी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *