प्रोड्यूसर राहुल मित्रा ने दिल्ली हाईकोर्ट में यूट्यूब के खिलाफ केस जीता

दिल्ली। मनोरंजन उद्योग में व्यापक प्रभाव वाले एक ऐतिहासिक फैसले में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने गूगल एलएलसी को यूट्यूब फिल्म निर्माता राहुल मित्रा की हिट 2011 बॉलीवुड फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ से हटाने के लिए कहा है जो हाल ही में सोशल मीडिया पर अवैध रूप से थी। न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने मंगलवार को एक अंतरिम आदेश में यूट्यूब को निर्देश दिया कि उसके वकील के कहने के बाद 48 घंटे के भीतर फिल्म को हटा दिया जाए, मंच को यूएस-आधारित गूगल एलएलसी द्वारा लिया गया है जो दिशा का पालन करेगा।
यह आदेश फिल्म के निर्माता राहुल मित्रा द्वारा दायर एक मुकदमे पर आया, जो फिल्म के सभी अधिकारों का एकमात्र मालिक है। अपनी दलील में, मित्रा ने तर्क दिया कि यूट्यूब पर फिल्म अपलोड करने से उनके अधिकारों का ह्रास हुआ है, क्योंकि इससे फिल्म की बिक्री डिजिटल, वीडियो स्ट्रीमिंग और सेटलाइट प्लेटफॉर्म को प्रभावित हो सकती है।
हाईकोर्ट ने यूट्यूब और गूगल एलएलसी को नोटिस जारी किया और मुकदमा चलाने के लिए उनकी प्रतिक्रिया मांगी। कार्यवाही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई। ष्इसके अलावा, पार्टियों के लिए सीखा वकील होने के नाते, मैं विषय मूवी को लेने के लिए प्रतिवादी नंबर 1 (यूट्यूब) को निर्देशित करने के लिए इच्छुक हूं।
‘इस स्तर पर, ममता रानी झा (यूट्यूबर के वकील) ने मुझे यह भी बताया कि प्रतिवादी नंबर 1 को गूगल एलएलसी नाम से एक अमेरिकी संस्था द्वारा लिया गया है और उपरोक्त निर्देशों का अनुपालन उक्त इकाई द्वारा किया जाएगा। इस संबंध में सुश्री झा का बयान रिकॉर्ड में लिया गया है।
राहुल मित्रा एक लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्म निर्माता हैं, जिन्होंने साहेब बीवी और गैंगस्टर त्रयी जैसी फिल्मों का निर्माण किया है, जिसमें जिमी शीरगिल, रणदीप हुड्डा और माही गिल, कंगना रनौत की रिवॉल्वर रानी, सैफ अली खान अभिनीत बुलेट राजा, अभिनीत रानी और अमिताभ बच्चन ने अभिनय किया है। संजय दत्त अभिनीत आने वाली टोरबाज अन्य।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *