अन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप ने रियल्टी टीवी स्टार किम करदाशियां की सिफारिश के बाद महिला कैदी की सजा माफ की

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रियल्टी टीवी स्टार किम करदाशियां की सिफारिश के बाद उम्रकैद की सजा काट रही 63 वर्षीय महिला कैदी की बाकि की सजा माफ कर दी है। एलिस मैरी जॉनसन को गैर हिंसक मादक पदार्थ अपराध के लिए उम्रकैद की सजा सुनायी गयी थी जिसमें से वह करीब 22 साल की सजा काट चुकी हैं।
अल्बामा में टीवी पर प्रसारित फुटेज में रिहाई के बाद जॉनसन खुशी से झूमते हुए एक वैन की ओर दौड़ती दिखाई दी जहां उसके परिवार के सदस्य हाथों में गुलदस्ते लिए स्वागत में खड़े हैं। करदाशियां ने गत सप्ताह ट्रंप से मुलाकात की थी और कोकीन की तस्करी में दोषी ठहराई गई महिला की रिहाई की अपील की थी।
व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि ट्रंप ने जॉनसन की सजा माफ कर दी और उसने ‘‘अपने पहले के व्यवहार की जिम्मेदारी स्वीकार की है’’ तथा वह ‘‘आदर्श कैदी’’ रही। उम्रकैद की सजा मिलने के बावजूद एलिस ने जेल में अपने पुनर्वास के लिए कड़ी मेहनत की और अपने साथी कैदियों के लिए मार्गदर्शक रही।
बयान में कहा गया है, ‘‘हालांकि प्रशासन अपराध पर हमेशा सख्त रहेगा लेकिन इसका मानना है कि जिन्होंने समाज का कर्ज चुकाया है और जेल में रहते हुए अपने आप को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है उन्हें दूसरा मौका मिलना चाहिए।’’ करदाशियां ने जॉनसन की सजा माफी का स्वागत करते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘अब तक की सबसे अच्छी खबर।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *