अन्तर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति ट्रंप ने फ्लोरिडा गोलीबारी में प्रभावित लोगों से मुलाकात की

पोंपानो बीच। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पार्कलैंड स्कूल में गोलीबारी की घटना में घायल हुए लोगों से फ्लोरिडा के एक अस्पताल में जाकर आज मुलाकात की। ट्रंप के घायलों से मिलने अस्पताल जाने से पहले एफबीआई ने स्वीकार किया कि उन्हें इस घटना के लिए जिम्मेदार किशोर के बारे में एक गुप्त सूचना मिली थी लेकिन वह उन्होंने इस सूचना पर ठीक प्रकार से जांच पड़ताल नहीं की। इस गोलीबारी में 17 लोग मारे गए हैं।
अमेरिका की शीर्ष कानून प्रवर्तन एजेंसी ‘एफबीआई’ ने स्वीकार किया कि उसे जनवरी में एक गुप्त सूचना मिली थी कि 19 वर्षीय निकोलस क्रूज नाम का एक व्यक्ति गोलीबारी की बड़ी घटना की योजना बना रहा है लेकिन एफबीआई के एजेंटो ने इसकी छानबीन नहीं की।
व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रोवार्ड हेल्थ नॉर्थ अस्पताल में ट्रंप ने गोलीबारी में जीवित बचे लोगों से मुलाकात करके डॉक्टरों, नर्सों और घटना के बाद तत्काल मदद देने वाले लोगों को धन्यवाद दिया और इस नरसंहार को ‘बेहद दुखद’ बताया। अनुमान लगाया जा रहा था कि राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ कार्यालय जा कर कानून प्रवर्तन के उन अधिकारियों से मुलाकात करेंगे जिन्होंने बहादुरी दिखाते हुए लोगों की जिंदगियां बचाई।
राष्ट्रपति का पार्कलैंड का दौरा ऐसे समय में हुआ है जब दक्षिणी फ्लोरिडा के शहर में अभिभावकों और छात्रों में बंदूक नियंत्रण कानून को कड़े करने की अमेरिका की अनिच्छा के प्रति उनका गुस्सा बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *