युवा डिजाइनर्स ने क्रिएटिविटी से भरपूर शानदार कलेक्शन पेश कर तालियां बटोरी

एशियन डिजाइनर वीक के दूसरे और तीसरे दिन देश भर के विभिन्न हिस्सों से आए युवा और उभरते डिजाइनरों का जलवा छाया रहा। डिजाइनर वीक के दूसरे दिन एनआईएफटी, पर्ल अकेडेमी, जेडी इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, मॉडर्न आर्ट इंटरनेशनल, बनस्थली विद्यापीठ, आईसीसी, साउच वुमन पॉलिटेक्निक और बांग्लादेश के बीएफआईडीटी इंस्टिट्यूट के छात्रों ने अपने-अपने कलेक्शन पेश किए। नेक्स्टजेन इमर्जिंग टैलंट के टाइटल के मुकाबले के लिए एशियाई डिजाइनर फाउंडेशन प्रोग्राम के तहत 20 डिजाइनरों का चयन किया गया था। यह टाइटल नई दिल्ली स्थित एनआईएफटी की चित्रा लाल ने जीता। चित्रा लाल के कलेक्शन का चयन इंटरनेशनल लेवल पर लोगों को लुभाने वाले क्रिएटिव डिजाइन, अनोखे अंदाज और मार्केट में उपलब्धता के आधार पर किया गया था। नेक्स्टजेन इमर्जिंग टैलेंट के प्रतिष्ठित खिताब के साथ चित्रा ने दुनिया में फैशन की सबसे बड़ी राजधानी इटली के मिलान शहर में अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर भी अर्जित किया है। वह सितंबर 2018 में मदमूद मिलान फैशन फेस्टिवल में एडीडब्ल्यू का प्रतिनिधित्व करेंगी। एशिया के उभरते डिजाइनरों के शानदार कनेक्शन इस इवेंट के आकर्षण का केंद्र रहे। युवा डिजाइनरों ने शानदार मुकाम तक पहृंचने की अपनी काबिलियत का लोगों के सामने प्रदर्शन किया। जिन डिजाइनरों के शानदार कलेक्शन से एशियन डिजाइनर वीक में फैशन के दीवानों को रूबरू कराया गया, उनमें येम्मी, तोरू हसनत (बांग्लादेश) ने नजाकत नाम का कलेक्शन पेश किया। मनिंदर गुलाटी ने शी-ला कलेक्शन पेश किया। इसके अलावा दीपिका अग्रवाल ने मानशा, आदित्य, इशिता और सपना मिनोचा ने कैपिस वर्लो, सुधी सिद्धार्थ और हिमानी ने काकसा और नमिता शर्मा ने किंगशुक भादुड़ी और गॉडविदखड़ी नामक ब्रैंड के बैनर तले अपने शानदार कलेक्शन फैशन शो में आए लोगों के सामने पेश किए। जयपुर की मशहूर डिजाइनर पल्लवी ने अपना शानदार कलेक्शन पेश कर फैशन इवेंट में तहलका मचा दिया। हालांकि उनके कलेक्शन को शो के अंत में पेश किया गया, लेकिन लोग उनके कलेक्शंस की बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। पल्लवी ने मनमोहक गार्डन की खूबसूरत थीम पर अपने शानदार कलेक्शंस को ऑडियंस के सामने पेश किया, जिसने उनका दिल चुराने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पल्लवी “लोका लोका” गाने की धुन पर रैंप पर कैटवॉक करते उतरीं, जिसमें उनकी मॉडल्स ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से शो को शानदार और यादगार क्लोजिंग दी, जो सालों साल लोगों को याद रहेगी।
फैशन वीक के प्रबंध निदेशक बॉबी रावत ने कहा, “छठे एशियन फैशन वीक में फैशन, स्टाइल, फैशन और डिजाइन का एक शानदार और आलीशान उत्सव नजर आया। इसके साथ ही नए और उभरते हुए डिजाइनरों की पावरपैक्ड परफॉर्मेंस ने शो की खूबसूरती को चार चांद लगा दिए। हम सफलतापूर्वक अपना वह संदेश आडियंस तक पहुंचाने में काम.याबी मिली, जो हम पहुंचाना चाहते थे। हम इस फैशन वीक में अलग-अलग और विविध डिजाइनरों को फैशन के दीवानों से रूबरू कराना चाहते थे, ताकि लोगों को छिपी हुई प्रतिभाओं के शानदार टैलंट नजर आ सके। ये नौजवान उभरते डिजाइनर ही असली हीरे हैं। क्रिएटिविटी ने भरपूर युवा डिजाइनरों ने इस फैशन वीक में बेहद उत्साह से असामाधारण प्रतिभा और खांटी पेशेवर अंदाज का प्रदर्शन किया।
अक्टूबर 2015 में अस्तित्व में आया एशियन डिजाइनर वीक (एडीडब्ल्यू) एशिया भर में टॉप और उभरते हुए डिजाइनरों का शानदार और डायनेमिक प्लेटफॉर्म है। एडीडब्ल्यू आई जीनियस एंटरटेनमेंट का एक प्रमुख फ्लैगशिप प्रॉडक्ट है, जो आई-जीनियस ग्लोबल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की सहायक कंपनी है। इस शो को भारत और विदेश में फैशन विशेषज्ञों, टॉप डिजाइनरों, फैशन इंस्टिट्यूट और इंडस्ट्री के दिग्गजों का समर्थन प्राप्त था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *