अब दफ्तर में भी पहनी जा सकती है बनारसी साड़ी

वीवरस्टोरी द्वारा दिल्ली के पंचशील क्लब में हाल ही में ‘बनारसी साड़िया फॉर कॉर्पोरेट वियर’ नामक एक कॉर्पोरेट फैशन शो देखा गया। इस कार्यक्रम में एक बैंक की महिला कर्मचारियों द्वारा एक सुंदर फैशन शो का प्रदर्शन किया गया है। शो ने बनारसी साड़ियों को सबसे बहुमुखी, सुरुचिपूर्ण और क्लासिक कॉर्पोरेट पहनावे के रूप में बढ़ावा दिया। विभिन्न संस्कृतियों और क्षेत्रों की महिलाओं द्वारा बनारसी साड़ी पहनी जा सकती है, बाजार में उपलब्ध विभिन्न अवसरों के लिए कई अलग-अलग प्रकार साड़ियाँ भी उपलबध हैं।
बनारसी साड़ी की बहुमुखी प्रतिभा ऐसी है कि इसे व्यापारिक सम्मेलनों या बैठकों और यहां तक कि कार्यालय के कार्यक्रम में भी आपके कार्यस्थल पर पहना जा सकता है। वास्तव में, बहुत सी काम करने वाली महिलाओं को साड़ी पहनना पसंद है, जब उन्हें अपनी अल्मारी से कुछ औपचारिक चुनना पड़ता है। बनारसी साड़ी का एक निश्चित वर्ग और आभा है जो हर महिला को पूरी तरह से सक्षम रूप से बांटे जाने वाली कहानी बनाते हैं, बनारसी सारी और ज्योर्गाटे पर मोगा प्रिंट्स प्रस्तुत करते हैं, क्योंकि वे बहुत अच्छी तरह से संभाले जा सकते हैं और वह वातावरण के अनुकूल भी होते हैं, क्योंकि यह कॉरपोरेट जगत में प्रबंधन करना आसान है।
वीवर स्टोरी दिल्ली में प्रसिद्ध ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर में से एक है, इस कार्यक्रम में विभिन्न किस्मों की बनारसी साड़ी का प्रदर्शन किया। यह फैशन शो साबित हुआ कि ‘बनारसी साड़ी’ अभी भी क्लासिक व्यवसायिक पोशाक है। यह साड़ी सुंदरता, शैली और आत्मविश्वास का बखान करती है। उन्होनें केवल बनारसी रेशम का प्रदर्शन ही नहीं किया बल्कि रेशम, इकतारा फैब्रिक, जला फैब्रिक और शकरगा पर ज्योर्गाटे और चंदेरी का भी प्रदर्शन किया।
यहां तक कि भारत में शीर्ष कंपनियों के कॉर्पोरेट कारोबारी नेताओं ने कार्यालय और कार्यालय संबंधी महत्वपूर्ण बैठकों के लिए ड्रेसिंग की बात करते समय एक साड़ी का चयन किया। बनारसी साड़ी ने एक निश्चित वर्ग और चमक का प्रदर्शन किया है जो शो में दिखाया गया था और महिलाएं बहुत ही सुन्दर लग रही थी लेकिन कॉर्पोरेट के लिए इस कार्यक्रम में बानारसी को बिना मिलावट की सामग्री पर मुद्रित किया था जो बुना गया था और ब्लॉक या डिजिटल प्रिंट्स द्वारा मुद्रित किया गया था।
यह कॉरपोरेट जीवन को आसान बनाता है क्योंकि कुछ साड़ी ब्लिंग देते हैं जो अब कॉरपोरेट रोजाना पहनने के लिए काफी कम हो गया है। साथ ही पैटर्न का आकार छोटा है ताकि इसे रोजाना पहनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
रंगारंग संयोजनों और डिजाइनों के विभिन्न प्रकारों में कार्यालय परिधान के लिए बनारसी साड़ियां पा सकते हैं, जो सभी को दिल्ली में प्रसिद्ध ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से किसी भी कार्यालय में पहनने के लिए पूरी तरह से उपयुक्त हैं – वीवरस्टोरी डॉट कॉम, जो प्रामाणिक भारतीय हाथ करघे दुनिया के लिए बेहतरीन शिल्प कौशल लाने के लिए निर्धारित किया जाता है और संघर्षरत कारीगरों को अपने सर्वश्रेष्ठ उत्पादों को प्रदर्शित करने में मदद मिलती है। यह मुख्य रूप से बनारसी व्यूवर पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, और संग्रहालयों और परंपरागत रूपों से डिजाइनों को पुनर्जीवित करता है, और स्वयं बुनकरों के साथ काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *