आपका पहनावा हो आपकी पर्सनलिटी को सूट करने वाला

लड़कियाँ हमेशा ही यह ख्वाहिश रखती हैं कि उनका स्टाइल बेहतरीन हो और वे फैशन के साथ जुड़ी रहे। लेकिन इस फैशन के चक्कर में अक्सर लड़कियाँ गलती कर बैठती हैं और गलत परिधानों का चुनाव कर लेती हैं जिसकी वजह से उनका स्टाइल बिगड़ने लगता हैं। ऐसे में लड़कियों को अपनी पर्सनलिटी और शारीरिक संरचना पर भी ध्यान देना जरूरी होता हैं। इसलिए आज हम आप लड़कियों के लिए ड्रेसेज के चुनाव से जुड़े कुछ टिप्स लेकर आए हैं जो आपके लिए बेहद मददगार साबित होंगे। तो आइये जानते हैं इन फैशन टिप्स के बारे में।

  • कम हाइट और फैटी युवतियों को बॉडी हगिंग ड्रैसेज जरूर पहननी चाहिए। इससे शरीर के कट्स उभर कर आते हैं। इनमें भी आप स्ट्रैटेबल कपड़े की प्रैफर करें। आप शिफॉन या जार्जेट की साड़ी या सूट पहन सकती हैं लेकिन कॉटन, ऑरगेंडी या कोटा डोरिया जैसे फैब्रिक की साड़ी या सूट ना पहनें। इससे आप ज्यादा मोटी दिखेंगी।
  • लंबी और पतली युवतियां अगर टाइट कपड़े या बोल्ड प्रिंट्स पहनेंगी तो वो और भी पतली नजर आएंगी। गहरे रंग केवल फेयर गर्ल्स पर ही नहीं बल्कि सांवली लड़कियों पर ज्यादा सूट करते हैं लेकिन इन्हें कंट्रास्ट कलर्स और बड़े प्रिंट के परिधान नहीं पहनने चाहिए।
  • पतली टांगों वाली युवतियों पर हर चीज सूट करे ऐसा नहीं है क्योंकि ऐसी युवतियों पर हॉट पैंट सूट नहीं करती। इसके अलावा शॉर्ट्स, माइक्रो स्कर्ट्स भी उन्हें नहीं पहननी चाहिए। इससे उनकी टांगें और भी पतली नजर आएंगी।
  • कम हाइट और भरे शरीर की युवतियां अगर लंबी स्कर्ट के साथ लांग टॉप पहनेंगी तो उनका कद लंबा नजर आएगा। ऐसी युवतियों पर लेयर्स वाली स्कर्ट जंचती है। इसके अलावा लॉन्ग स्कर्ट के साथ नूडल स्ट्रैप हर किसी पर जंचते हैं। अगर इसे व्हाइट स्पेगेटी और फ्लोरल स्कर्ट के साथ पहना जाए तो लुक उभर कर नजर आएगी।
  • लो वेस्ट की लेयर्स पैंट इन दिनों काफी फैशन में है। यह पैंट स्लिम लड़कियों पर बहुत अच्छी लगती है लेकिन इसे ठीक से पहनना जरूरी है। मगर केवल कम फ्लेयर वाले ट्राऊजर्स या पैंट ही पहनें। ज्यादा फ्लेयर होने के कारण कारण ये जमीन पर लटकते रहते हैं और दिखने में बहुत ऑकवर्ड लगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *