काला हिरण शिकार मामले में सलमान के खिलाफ फैसला आज

जोधपुर। काले हिरण के शिकार से संबंधित1998 के एक मामले में जोधपुर की अदालत आज फैसला सुनाएगी। तकरीबन दो दशक पुराने मामले में अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे, नीलम और तब्बू आरोपी हैं। फैसले से पहले अदालत के भीतर और आसपास सुरक्षा केकड़े प्रबंध किये गये हैं।
गौरतलब है कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुये फैसला सुरक्षित रख लिया था। उन्होंने कहा था कि मुकदमे का फैसला पांच अप्रैल को सुनाया जाएगा। फैसला सुनाये जाने के समय सभी आरोपी कलाकार… सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेन्द्रे और नीलम अदालत में मौजूद रहेंगे। सभी जोधपुर पहुंच गये हैं।
सलमान पर आरोप है कि उन्होंने जोधपुर के निकट कणकणी गांव के भागोडा की ढाणी में दो काले हिरणों का शिकार किया था। यह घटना‘ हम साथ-साथ है’’ फिल्म की शूटिंग के दौरान दो अक्तूबर, 1998 की है। सलमान खान वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा51 और अन्य कलाकार वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा149 (गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *