नीरव मोदी मामले में पटना में ईडी ने छापेमारी कर 2.25 करोड़ की संपत्ति जब्त की

पटना। पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उनके रिश्तेदार मेहुल चोकसी के गीतांजलि समूह के परिसरों पर कल शाम से ही छापेमारी की कार्रवाई कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने अभी तक 2.25 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।
पटन स्थित प्रवर्तन निदेशालय की इकाई से मिली जानकारी के अनुसार, एजेंसी की टीम कल देर से शाम महाराजा कॉम्पलेक्स स्थित गीतांजलि समूह के परिसर पर छापेमारी कार्रवाई कर रही थी। टीम ने वहां से 2.25 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त की है। गौरतलब है कि पटना में गीतांजलि ग्रुप का फ्रेंचाईजी विजय सिंह नामक व्यक्ति के पास है। वह महालक्ष्मी जेवल्स के नाम से यहां गीतांजलि समूह के साथ व्यापार कर रहे हैं।
इस मामले में विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट कल तत्काल प्रभाव से चार हफ्तों के लिए निलंबित कर दिया। हालांकि मंत्रालय को यह जानकारी नहीं है कि नीरव अभी कहां हैं। वहीं पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत के आधार पर सीबीआई ने कल नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ नये सिरे से प्राथमिकी दर्ज कर उनका पता लगाने के लिए इंटरपोल से संपर्क किया।
अधिकारियों ने बताया कि पीएनबी की ओर से 13 फरवरी को मिली शिकायत के आधार पर नये सिरे से प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्राथमिकी के अनुसार, पीएनबी को हुआ कथित नुकसान 4,886 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। एजेंसी ने मुंबई, पुणे, सूरत, जयपुर, हैदराबाद और कोयंबटूर में गीतांजली समूह के 20 परिसरों पर छापेमारी की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *