पैकमशीन एवार्ड्स 2017 में भारत से सर्वोत्कृष्ट पैकेजिंग मशीनरी क्षेत्र के कंपनियों का सम्मान

नई दिल्ली । इंडियन इन्स्टिट्यूट ऑफ पैकेजिंग य आईआईपी इस पैकेजिंग क्षेत्र का प्रसार और स्तर निश्चित करने वाली संस्था की ओर से सितम्बर के प्रथम सप्ताह में मुम्बई स्थित आईआईपी के मुख्यालय में आयोजित किए गए पैकमशीन एवार्ड्स 2017 के लिए चुने गए कंपनियों द्वारा सादरीकरण देखने के बाद पैकमशीन्स 2017 के विजेताओं की घोषणा की गई। 12 विजेताओं में एस इंडस्ट्रीज, अल्पला इंडिया प्रा, लिमिटेड, इलेक्ट्रॉनिक डिवाईसेस वर्ल्डवाईड प्रा लिमिटेड, फैग बेअरिंग इंडिया प्रा, लिमिटेड य शैफलर इंडिया ग्रुप कंपनी, हस्सिया पैकेजिंग प्रा लिमिटेड, इम्पेल सर्विसेस प्रा लिमिटेड, ज्योती लैबोरेटरीज लिमिटेड, ममता मशिनरी प्रा लिमिटेड, मिनीपैक, सिग्नोड इंडिया लिमिटेड, सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड और व्योमालन्नवस का समावेश है।
पैकमशीन एवार्ड्स की शुरूआत 1992 में भारत के पैकेजिंग मशीनरी क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए तथा उनके प्रयासों की सराहना करनें के लिए की गई, इस पुरस्कार के कारण पैकेजिंग मशीनरी क्षेत्र में नवीनतम डिजाईन और उनके विकास का गौरव किया जाता है। विशेषरूप से आयत के लिए पर्याय तथा निर्यात को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाता है। भारत में पैकेजिंग मशीनरी क्षेत्र में पैकेजिंग कन्वर्टिंग मशीन्स, प्रोडक्ट पैकेजिंग मशीन्स तथा अन्य संबंधित उपकरणों का इन में समावेश है।
विजेताओं का चयन करने वाली समिती में विविध मान्यवर संस्था तथा सरकारी संस्थाओं के दिग्गजों का समावेश था। इन में आईआईपी के संचालक डॉ एन सी साहा, विरमाता जिजाबाई टेक्नॉलॉजिकल इन्स्टिट्यूट य वीजेटीआई के मैकेनिकल इंजिनियरींग विभाग के विभाग प्रमुख प्रोफेसर नितीन गुल्हाने, आईआईटी मुम्बई के मैकेनिकल इंजिनियरींग विभाग के प्राध्यापक कन्नान एन अय्यर, मशहूर सलाहकार श्री अभय भार्गव, पुणे स्थित पीवीजीज कॉलेज ऑफ इंजिनियरींग एन्ड टेक्नॉलॉजि के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. एम एम भुमकर का समावेश था।
आईआईपी के संचालक डॉ एन सी साहा ने कहा- इस साल के पैकमशीन पुरस्कारों को अच्छा प्रतिसाद मिला यह हमारें लिए खुशी की बात है। मिले हुए नामांकन यह अच्छी गुणवत्ता के प्रतीक है, इस से यह साबित होता है की पैकेजिंग मशीनरी क्षेत्र में यह पुरस्कार सर्वाधिक प्रिमियम मान्यता देते है। भारत के कई पैकेजिंग मशीनरी उत्पादक यह अच्छी मशीनरीज का उत्पादन करनें के लिए मशहूर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *