राष्ट्रीय

मेरी कोशिश रहती है कि हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाऊं : पीएम मोदी

शिरडी। आज शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए 100 साल पूरे हो गए हैं, इस मौके पर शिरडी में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरडी के साईं मंदिर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां पर साईं मंदिर में विशेष पूजा की। वहां पीएम के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव भी मौजूद थे।
पीएम मोदी ने यहां मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी दर्ज किए। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कई लाभार्थियों से बात की और उनको घर की चाभी भी सौंपी। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित किया। मोदी जी ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी भाषा में की। उन्होंने देशवासियों को यहां से विजयादशमी की बधाई दी और कहा कि मेरी कोशिश रहती है कि हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाऊं। उन्होंने कहा कि साईं को याद कर लोगों की सेवा करने के लिए शक्ति मिलती है।
पीएम बोले साईं का मंत्र है ‘सबका मालिक एक है’, साईं समाज के थे और ये समाज साईं का था। साईं के चरणों बैठ गरीबों के लिए काम करना सौभाग्य की बात है, उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है, मेरे वो भाई बहन जिनके लिए अपना घर, हमेशा सपना ही रहा है। पिछली सरकारों का लक्ष्य सिर्फ एक परिवार का प्रचार करना था, घर देना नहीं था।
मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने अपने आखिरी चार साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे, लेकिन हमारी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं। अगर पिछली ही सरकार होती तो इतने घर बनाने के लिए 20 साल लग जाते। उन्होंने कहा कि 2022 तक सभी को घर देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा, हम इस कार्य के आधे सफर तक पहुंच चुके हैं।
प्रधानमंत्री ने यहां नए भवन, 159 करोड़ रुपये की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *