भारतीय स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को OET के माध्यम से अमेरिका में काम करने और अध्ययन करने के अधिक अवसर

नई दिल्ली। संयुक्त राज्य अमेरिका में पदों के लिए आवेदन करने वाले डॉक्टर और नर्स अब विशेष रूप से स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के लिए दुनिया की एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय अंग्रेजी भाषा परीक्षा OET के साथ अपनी अंग्रेजी भाषा की दक्षता को मान्य कर सकते हैं। परीक्षण को औपचारिक रूप से विदेशी चिकित्सा स्नातकों के लिए शैक्षिक आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त किया गया है। फाउंडेशन फॉर एडवांसमेंट ऑफ इंटरनेशनल मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (ECFMG®|FAIMER®), फ्लोरिडा बोर्ड ऑफ नर्सिंग और ओरेगन स्टेट बोर्ड ऑफ नर्सिंग।
ईसीएफएमजी प्रमाणन यह मूल्यांकन करता है कि क्या अंतर्राष्ट्रीय मेडिकल स्नातक (IMGs) अमेरिका में रेजीडेंसी या फेलोशिप कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए तैयार हैं जो कि स्नातक चिकित्सा शिक्षा के लिए प्रत्यायन परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त हैं, और मेडिकल लाइसेंसिंग प्राधिकरण से अभ्यास करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना है। ECFMG ने यूनाइटेड स्टेट्स मेडिकल लाइसेंसिंग एग्जामिनेशन® के चरण 2 क्लिनिकल स्किल (CS) घटक के निलंबन के परिणामस्वरूप 2021 में मान्यता प्राप्त अमेरिकी निवास या फैलोशिप में प्रवेश के लिए IMG के लिए ECFMG प्रमाणन के लिए नैदानिक कौशल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए रास्ते की पहचान की है। कोविद -19 के कारण USMLE®)। इन मार्गों में OET द्वारा अंग्रेजी दक्षता का मूल्यांकन शामिल है।
फ्लोरिडा और ओरेगन राज्यों में नर्सिंग नियामकों द्वारा ओईटी की मंजूरी को 2020 के अंत तक संबंधित राज्यों के नियमों में लिखा जाएगाय हम इन राज्यों में काम करने के इच्छुक लोगों को सलाह देंगे कि जैसे ही उनका ओईटी परिणाम स्वीकार किया जाएगा।
ECFMG प्रमाणन के लिए IMGs के लिए आवश्यक ग्रेड OET (मेडिसिन) के चार मापा घटकों में से प्रत्येक पर 350 (ग्रेड बी) का न्यूनतम स्कोर है : सुनना, पढ़ना, लिखना और बोलना। ओरेगन में आवेदन करने वाली नर्सों को न्यूनतम 4 ग्रेड बी (350 का न्यूनतम स्कोर) प्राप्त करना होगा और फ्लोरिडा में लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाली नर्सों को न्यूनतम 4 ग्रेड सी + एस (न्यूनतम स्कोर 300) प्राप्त करना होगा।
ओईटी की सीईओ सुजाता स्टेड ने कहा कि वह अमेरिका में परीक्षण की स्वीकृति के बारे में खुश थीं। “IMGs और विश्व-व्यापी नर्सें, जो अमेरिकी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में प्रवेश करना चाहती हैं, अब एक अंग्रेजी दक्षता परीक्षा का उपयोग करके ऐसा कर सकती हैं, जो विशेष रूप से उनके लिए बनाया गया है। ओईटी परीक्षण कार्यों ने वास्तविक जीवन के संचार परिदृश्यों को दोहराया है कि वे स्वास्थ्य सेवा कार्यस्थल में मुठभेड़ की संभावना रखते हैं और इसलिए अपने करियर के लिए कहीं अधिक प्रासंगिक हैं, ”उन्होने कहा।
इसके अलावा, ‘उन्होने कहा, OET के साथ अब अमेरिका के साथ-साथ यूके और ऑस्ट्रेलिया सहित नौ अन्य देशों में भी मान्यता प्राप्त है, यह वास्तव में एक अंतरराष्ट्रीय कैरियर के लिए स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर का पासपोर्ट है।’ अगस्त 2020 तक ओईटी (मेडिसिन) लेने के लिए आईएमजी पहले से पंजीकरण कर सकते हैं।
ईसीएफएमजी 1 जुलाई 2018 को या उसके बाद लिए गए परीक्षणों के लिए न्यूनतम उत्तीर्ण आवश्यकताओं को पूरा करने वाले ओईटी (मेडिसिन) स्कोर को स्वीकार करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *