भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता मसीहा के रूप में कर रहे लोगों की मदद

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ जब देश जूझ रहा है तो कुछ ऐसे भी कोरोना योद्धा हैं जिन्होंने नोएडा जैसे शहरों में प्रवासी मजदूरों और आवारा पशुओं के खाने का ख्याल रखा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल अपनी (दोस्त) संस्था के माध्यम से शहर में लाखों भूखों को भोजन उपलब्ध करने का नेक कार्य कर रहे हैं और सड़क पर घूम रहे कुत्तों और गायों के चारे का प्रबंध कराने में भी जुटे हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर हमने नोएडा में दो अन्नपूर्णा कॉम्युनिटी किचन की स्थापना की जिसने लाखों जरुरतमदों को भोजन उपलब्ध करवाया गया। एनीमल केयर के तहत दोस्त संस्था उनके कम्यूनिटि किचन से दो सौ कुत्तों को खिचड़ी बनाकर विभिन्न सेक्टरों में जाकर खिलाने का काम कर रही है।
गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने 28 मार्च को सेक्टर 2 में उनकी संस्था के पहले कॉम्युनिटी किचन की स्थापना करके भोजन बनवाने का कार्य शुरू किया था। 28 मार्च से लेकर आज तक गोपाल कृष्ण अग्रवाल दो लाख सात हजार से ज्यादा फूड़ पैकेट और पाँच लाख से अधिक रोटियां लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंदों को निशुल्क बाट चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान भूखमुक्त नोएडा (हंगर फ्री नोएडा) मुहिम के तहत उन्होंने जहां भी जरुरत हुई वहां लोगों की मदद की।
विभिन्न घरों से चादर इकठ्ठा करके, उन्हें सैनेटाइज करके 1 लाख फेसकवर महिलाओं द्वारा (इसमें तीन किन्नर भी सम्मिलित है) सिलाई केंद्रों से तैयार करके जिला प्रशासन एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के माध्यम से जरुरतमंदों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। भूखमुक्त नॉएडा अभियान के लिए कार्य कर रहे लगभग 63 लोगों को रोजगार भी दिया गया। गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने लॉकडाउन के दौराना एक हेल्प डेस्क की भी स्थापना की जिस पर कॉल करके लोग सहायता प्राप्त कर सकें। अभी तक हेल्प डेस्क पर आई 350 से ज्यादा समस्याओं का समाधान किया जा चुका है। जिसमें सूखा राशन की आवश्यकता, दवाईयों की आपूर्ति, और प्रवासी मजदूरों की घर वापसी जैसे कार्य शमिल है। उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन और नॉएडा अथॉरिटी का हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है। दोस्त संस्था ने 4000 छोटी जेल सेनिटाईजर बॉटल, 200 मेडिकल पीपीई किट और 5000 फेसकवर भी नोएडा चीफ मेडिकल ऑफिसर (सी.एम.ओ) डॉ दीपक ओहरी को प्रदान की। इस दौरान नोएडा अथॉरिटी से जी.एम. श्री के.के अग्रवाल एवं नोएडा के सी.डी.ओ. श्री अनिल कुमार सिंह भी उपस्तिथ रहे एवं श्री गोपाल कृष्ण अग्रवाल की अगुवाई में दोस्त संस्था के द्वारा किए गये सेवा कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *