सेलेक्ट सिटीवाॅल्क द्वारा 22 सितंबर को मनाया जाएगा ट्रांजेन्डर पहचान का जश्न

सेलेक्ट सिटीवाॅल्क ट्रांजेन्डर पहचान का जश्न मना रहा है जिसमें करीब 200 ट्रांजेन्डर उद्यमियों और उनके नेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर एकत्रित किया जा रहा है। इस इवेन्ट (हिजड़ा हब्बा) को 22 सितंबर, शुक्रवार, 2017 को सिटी वाॅल्क के प्लाजा क्षेत्र में दोपहर 12 से आयोजित किया जाएगा। इस सिग्नेचर इवेन्ट अर्थ है ‘ट्रांसजेन्डर एकता’। पिछले वर्षों में यह इवेन्ट से बड़ी सफलता मिली है और समुदाय के बीच नेतृत्व को बढ़ावा देने और नीति स्तर पर फैसले को प्रभावित करने के लिए काफी योगदान दिया है। यह समुदाय के सदस्यों के बीच एकता और आत्मविश्वास निर्माण प्रदान करता है।
इस साल के हिजड़ा हब्बा, करीब 200 ट्रांसजेन्डर और हिजड़ा नेताओं के साथ मिलकर 100 हितधारकों के साथ-साथ राज्य और राष्ट्रीय अधिकारियों, साझेदारों, कानूनी विशेषज्ञों, और कार्यकर्ताओं को इकट्ठा करने के लिए कुछ दिक्कित प्रश्नों का पता लगाएंगे।
इस समारोह में पश्चिम के प्रतिनिधित्व वाले एक प्रसिद्ध ट्रांसजेंडर राइट्स एक्टीविस्ट लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, पूर्व का प्रतिनिधित्व रंजिता सिन्हा, उत्तर से रुद्रानी चेतिरी, दक्षिणी हिस्से से मध्य और अरुणा का प्रतिनिधित्व करने वाले रवीना शामिल होंगे।
पूरे भारत के विभिन्न ट्रांसजेंडर उद्यमियों कला और संस्कृति, पेंटिंग और मूर्तियों के प्रदर्शन के लगभग 20 स्टालों की एक प्रदर्शनी लगाएंगे। कार्यक्रम में पहली सांस्कृतिक गतिविधि पंजाबी ट्रान्स नृत्य समूह द्वारा गिद्दा प्रदर्शन होगा, इसके बाद दक्षिण की कारगट्टम प्रदर्शन किया जाएगा। शाम को, प्रसिद्ध गायक सुशांत दिग्गीकर द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा और उसके बाद समूह द्वारा एक फैशन शो, ट्रांस क्वींस इंडिया का प्रदर्शन किया जाएगा। यह आयोजन एक डांस क्वींस प्रदर्शन और एक कवाल्ल रात के साथ समाप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *