सामाजिक

अपने पाठकों के लिए अजिताभ बोस लाए हैं एक नई किताब ‘‘इट्स माय लव स्टोरी’’

अजिताभ बोस एक लोकप्रिय लेखक, फिल्म निर्माता, डिजाइनर और एक उद्यमी हैं। उन्होंने भारत में सबसे छोटी प्रेम कहानी पुस्तक प्रकाशित करने के लिए राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है। वर्तमान में दिल्ली स्थित हैं, उनका जन्म जमशेदपुर में हुआ। उन्होंने भारत में जेब की किताबों की अवधारणा की शुरुआत की। वह भारत के कुछ लेखकों में से हैं, जिनके पास फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक सत्यापित पृष्ठ है।
उन्होंने 3 पॉकेट किताबें- पॉकेट लव स्टोरी (2015), ‘इन लव विद शाहरुख खान’ (2016) और द बेस्टसेलर (2017) के साथ प्यार में प्रकाशित किया है। उन्हें साहित्य में योगदान के लिए 2017 में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में चित्रित किया गया था और भारत की सबसे छोटी प्रेम कहानी पुस्तक का राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया गया था। उनकी आखिरी दो पाॅकेट किताबों की 40,000 प्रतियां (पेपरबैक, किंडल और ई-बुक) अगस्त 2017 तक बिक चुकी हैं।
उनकी किताब ‘इन लव विद शाहरुख खान’ को दुनिया भर से प्यार मिला। यह देश के सभी प्रमुख मीडिया घरों में शामिल था और शाहरुख खान ने ट्विटर पर इस पुस्तक की सराहना की। वह पूरे राष्ट्र में पाॅकेट बुक के अपने अद्वितीय विचार के लिए जाने जाते हैं। वह दिल्ली-एनसीआर स्थित एक प्रसिद्ध प्रोडक्शन हाउस बीडीएल स्टूडियोज के चेयरमैन और सह-संस्थापक हैं। उन्होंने 200़ वीडियो में काम किया है और आज तक 3000़ डिजाइन किए हैं। वह इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, गाजियाबाद से स्नातक हैं। तीन सफल पॉकेट पुस्तकों के बाद, ‘इट्स माय लव स्टोरी’ उसका पहला उपन्यास है।
पुस्तक ”इट्स माय लव स्टोरी” के बारे में –  :-
यह वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित कहानी है 6 दोस्तों के कॉलेज जीवन के आधार पर एक कहानी। यह आदित्य और जानवी की प्रेम कहानी है आदित्य जमशेदपुर से है और वह अपने स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए दिल्ली आता है। वह सफल फिल्म निर्माता बनने की इच्छा रखता है, जानवी दिल्ली की एक लड़की है और यात्रा करना पसंद करती है। वह किसी दिन इटली में बसने का सपना देखती है। जीवन एक अलग मोड़ लेता है जब प्यार उन्हें एक साथ लाता है। आगे क्या है? भाग्य उन्हें कहाँ ले जाएगा? बेस्टसेलिंग लेखक अजिताभ बोस आपके के लिए प्यार, दोस्ती और सपनों की एक और रोमांचक कहानी लाए हैं।
पुस्तक के बारे में तथ्य :-
‘‘इट्स माइ लव स्टोरी’’ में सुदीप नागरकर और उसकी पत्नी कवर पेज पर है। यह भारतीय इतिहास में पहली बार है जब एक सेलिब्रिटी जोड़ी एक किताब कवर (कहानी) पर है। सुदीप नगरकर भारत में सबसे लोकप्रिय और बिकवाली लेखकों में से एक हैं। अजिताभ बोस 15 मार्च को भारत की पहली 3 डी बुक टीजर जारी कर रहे हैं! किताब के प्रकाशक हैं ‘इंक प्रकाशन’।

-शबनम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *