सामाजिक

डब्ल्यूबीओ ने गरीब, वंचित लड़कियों को छात्रवृत्ति का वितरण किया

दिल्ली, संवाददाता। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की प्रधानमंत्री की अपील के मद्देनजर वर्ल्ड ब्रदरहुड ऑर्गनाइजेशन (डब्ल्यूबीओ) ने दिल्ली के कालेजों की 188 लड़कियों के बीच छात्रवृत्ति का वितरण किया। ये छात्रवृत्तियां विशेष कार्यक्रम में दी गईं जिसका आयोजन दिल्ली के केंद्र में स्थितकांस्टीट्यूशन क्लब में 6 नवंबर 2017 को किया गया था। इस मौके पर 26 कॉलेज प्रिंसिपल और चुने गए बच्चे मौजूद थे।
यह लगातार तीसरा साल है जब डब्ल्यूबीओ गरीब और वंचित बच्चों को छात्रवृत्ति के रूप में एक साल की फीस प्रायोजित कर रहा है। इनकाचुनाव कॉलेज की सिफारिश पर किया जाता है। कई जानी-मानी हस्तियां जैसे श्री मनोज तिवारी, सांसद, श्री उदित राज, पूर्वी दिल्ली की मेयरसुश्री नीमा भगत, श्री राजेश भाटिया आदि इस मौके पर उपलब्ध थीं।
डब्ल्यूबीओ नियमित रूप से भिन्न गतिविधियों जैसे सामूहिक विवाह स्वागत समारोह, भजन संध्या, मोबाइल डिसपेंसरी, जरूरतमंदलड़कियों के लिए शिक्षा छात्रवृत्ति, स्वास्थ्य शिविर, पर्यावरण सुरक्षा गतिविधियां और कई अन्य का आयोजन करता रहता है। डब्ल्यूबीओ केसभी आम सदस्य और विशिष्ट अतिथि जैसे श्री जसमीत मारवाह – एमडी मारवाह ग्रुप, श्री कपिल खन्ना, श्री अशोक हजारीलाल गर्ग (अस्काग्रुप), श्री जेठमल मेहता, श्री प्रसन चंद जैन और अन्य अतिथि इस खास मौके पर बच्चों को आशीर्वाद देने के लिए मौजूद थे।
इस मौके पर डब्ल्यूबीओ के प्रेसिडेंट श्री एसएस मारवाह बहुत खुश थे।इतने बड़े आयोजन को सफल बनाने में हर किसी को उनके योगदान केलिए के लिए उन्होंने सराहा।उन्होंने ईश्वर का शुक्रिया कहा और प्रार्थना की कि ऐसे कार्य जारी रखने के लिए उन्हें शक्ति दी जाए ताकि वेजरूरतमंद की सहायता करते रह सकें। डब्ल्यूबीओ के महासचिव श्री जगदेव ने कहा कि यह शिक्षा छात्रवृत्ति का लगातार तीसरा साल है तथा लाभ पाने वाले बच्चों की संख्या हर साल बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *