खेल

जिंबाब्वे के खिलाफ जीत की लय बरकार रखने उतरेगा भारत

माउंट मोनगानुई। पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका भारत कल यहां कमजोरी मानी जाने वाले जिंबाब्वे को हराकर आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा। पूर्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ आत्मविश्वास बढ़ाने वाली जीत के बाद भारत ने पपुआ न्यू गिनी को रौंद दिया था और अब टीम के साथ अपने अंतिम लीग मैच में प्रयोग करने का मौका होगा।
भारत के लिए लीग चरण में एकमात्र बड़ी चुनौती आस्ट्रेलिया की टीम जिससे टीम ने आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत 100 रन से हराया। भारतीय तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है और यह अब देखना होगा कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ उन्हें फिर मैदान पर उतारते हैं या क्वार्टर फाइनल के लिए तरोताजा रखते हैं।
चोटिल इशान पोरेल के कवर के तौर पर शामिल विदर्भ के गेंदबाज आदित्य ठाकरे को मौका मिल सकता है। इशान की बयीं ऐड़ी में चोट है और पपुना न्यू गिनी के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने उनकी जगह ली। भारतीय गेंदबाजी इकाई काफी मजबूत लग रही है जिसमें बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय तेज गेंदबाजों का साथ निभा रहे हैं। कप्तान पृथ्वी शा की अगुआई में भारत का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम शानदार फार्म में है और अब तक मुश्किल हालात में उनकी परीक्षा नहीं हो पाई है।
जिंबाब्वे के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के आसानी से रन जुटाने की उम्मीद है जिसके खिलाफ आस्ट्रेलिया ने कल सात विकेट की आसान जीत दर्ज की। जिंबाब्वे अब कल उलटफेरी भरी जीत दर्ज नहीं करता है तो ग्रुप बी से भारत और आस्ट्रेलिया का क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना लगभग तय है। भारत ने अब तक जिंबाब्वे के खिलाफ चार मैचों में से एक भी नहीं गंवाया है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच 2005 में एफ्रो-एशिया अंडर 19 कप के दौरान खेला गया था।
टीमें इस प्रकार हैं:
भारत : पृथ्वी शा (कप्तान), शुबमन गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी और शिव सिंह।
जिंबाब्वे : लियाम रोचे (कप्तान), रॉबर्ट चिम्हिन्या, जोनाथन कोनोली, एलिस्टेयर फ्रॉस्ट, टैन हैरिसन, वेस्ले माधेवेर, तनुनुर्वा माकोनी, डोनाल्ड म्लाम्बो, तिनाशे नेनहुन्जी, एनकोसिलातु नूनू, कीरन रोबिन्सन, जेडेन शादेनडोर्फ और मिल्टन शुम्बा।
समय : मैच भारतीय समयानुसार सुबह छह बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *