एईसीएल सीजन 3 की तैयारी शुरू: क्रिकेट मैदान पर फिर दिखेगा भारतीय कलाकारों का जलवा

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के सफल समापन के बाद, क्रिकेट के दीवानों के लिए एक बड़ी और मजेदार खबर है। चूंकि, क्रिकेट लवर्स क्रिकेट मैदान पर गेंद और बल्ले के साथ अपने पसंदीदा कलाकारों और सिलेब्रिटीज को भी देखने के लिए उत्सुक हैं, इसलिए आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग (एईसीएल) अपने तीसरे सीजन के साथ जल्द ही वापसी करने वाला है। एईसीएल की शुरुआत 2019 में हुई थी और पिछले दोनों सीजनों में यह बड़ी सफलता हासिल कर चुका है। पहले सीजन में 6 टीमों ने तो दूसरे सीजन में 16 टीमों ने भाग लिया था। एईसीएल संस्थापक/एमडी आशीष माथुर के साथ जानी-मानी हस्तियां मिका सिंह, सपना चौधरी, हुसैन कुवाजेर्वाला, मिलिन्द गाबा, शिबानी कश्यप, अशोक मास्ती, तरुण दत्त और डीजे सुमित सेठी ने मिलकर एईसीएल सीजन 3 के लॉन्च की घोषणा की। इसके अलावा इसमें सोनिया वर्मा (आसमा डांस कंपनी की को-फाउंडर), आशीष राठी (वर्व स्मैशर के डायरेक्टर), मयूर अग्रवाल (स्पियरमाइंड इवेंट के डायरेक्टर और बॉलीजैमर्स के संस्थापक) और मनीष अहूजा (सजदा वेडिंग्स और तमाशा बैंड के संस्थापक) भी शामिल रहे।
सभी मैच टेनिस गेंद के साथ खेले जाएंगे, जिसके लीग स्टेज में 12 ओवर और नॉक आउट स्टेज में 15 ओवर के साथ मैच खेले जाएंगे। इसमें लगभग 16 टीमों के साथ मशहूर कलाकारों समेत 300 खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं। एईसीएल के संस्थापक, आशीष माथुर ने बताया कि, “इस क्रिकेट लीग के आयोजन के पीछे एक खास उद्देश्य है। यह लीग मजबूत व्यावसायिक सहयोग और भविष्य विकास के लिए सभी कलाकारों और इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों को एक मंच पर एकजुट करना चाहता है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो एक-दूसरे को अच्छे से जानने और अच्छा रिश्ता बनाने का अवसर प्रदान करता है और पिछले दो सीजनों में पहले ही यह साबित हो चुका है।”
इस सीजन के विजेताओं को चैम्पियन ट्रॉफी के साथ 2.5 लाख की प्राइज मनी दी जाएगी। हर मैच के बाद मैन ऑफ दी मैच को एक ट्रॉफी और एक गिफ्ट के साथ सम्मानित किया जाएगा। पिछले 15 सालों से आर्टिस्ट इंडस्ट्री में रहते हुए, आशीष ने अपना सफर 2004 में आसमा डांस कंपनी में एक कोरियोग्राफर के तौर पर शुरू किया था। उनकी पत्नी इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 2 के फाइनलिस्ट्स में से एक थीं। आर्टिस्टिक बैकग्राउंड से होने के नाते यह कपल असली स्ट्रगल से भली-भाँति परिचित था। इसी समझ के साथ दोनों ने कलाकारों, इवेंट प्लानर्स और व्यापारियों को एकजुट करने के लिए इस अनोखे कॉन्सेप्ट की शुरुआत की। हालांकि, उत्तर भारत में इस प्रकार के कलाकारों के हित के लिए कोई खास संगठन उपलब्ध नहीं है, इसलिए यह कपल उनके हित के लिए ‘नावा’ नाम से एक ट्रस्ट भी चलाता है। भविष्य दृष्टिकोण के साथ, एईसीएल आने वाले सभी सीजनों में इवेंट कंपनियों और कलाकारों के साथ कॉरपोरेट सेक्टर की भागीदारी के साथ पैन इंडिया से कलाकारों को शामिल करने की कोशिश करेगा। यह कॉन्सेप्ट सभी के लिए समान रूप से लाभदायक साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *