पहला स्मार्ट टीवी खास भारत के लिए

टेलीविज़न सैगमेंट में लक्ज़री व्यूइंग को बदलने के ध्येय के साथ स्थापित वीयू टीवी भारत का सबसे अग्रणी स्मार्ट टीवी ब्रांड है। वित्त वर्ष 2016-17 में 500 करोड़ रुपए का रेवेन्यू अर्जित करने वाली इस कंपनी का लक्ष्य अब 1000 करोड़ रुपए का रेवेन्यू अर्जित करना है। सोनी और सैमसंग के बाद वीयू ब्रांड अब भारत में तीसरे स्थान पर है। नई सिरीज़ लांच करने के साथ ही कंपनी ऑनलाइन सबसे ज़्यादा बिकने वाले टीवी ब्रांड तथा भारत के युवाओं के पसंदीदा ब्रांड के तौर पर अपनी स्थिति को पुख्ता कर रही है।
इस लांच के तहत पहला ऐसा स्मार्ट टीवी पेश किया गया है जिसका अनुसंधान और विकास भारत में ही हुआ है। हार्डवेयर से लेकर सॉफ्टवेयर तक पॉप स्मार्ट टीवी, वीयू टीवी द्वारा ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत निर्मित एक जगमगाता उदाहरण है। इसके अलावा, इस लांच में दुनिया का सबसे पहला ऑफिस टीवी, ऑफिस स्मार्ट और प्रीमियम स्मार्ट टीवी पेश किया गया है। टेक्नोलॉजी, कॉन्टेंट और ऐप्स (यूट्यूब, यप टीवी, हंगामा, ईरोज़ आदि) के सही एकीकरण के साथ वीयू टीवी की यह नई एवं विशिष्ट स्मार्ट टीवी रेंज आज की बुद्धिमान इंटरनेट पीढ़ी के लिए एकदम उपयुक्त है।
इस लांच के मौके पर वीयू टीवी की सीईओ व डिज़ाइन हैड देविता सराफ का कहना है कि ‘वीयू टीवी की ओर से नई टीवी सिरीज़़ के लांच की घोषणा करते हुए मैं बहुत उत्साहित हूं। इस सिरीज़ के द्वारा हम ऐसी कार्यक्षमताओं को लेकर आए हैं जो अब से पहले कभी प्रस्तुत नहीं की गईं और जिनकी बहुत जरूरत थी। वीयू भारत में टेलीविज़न टेक्नोलॉजी में नवप्रवर्तन के मोर्चे पर हमेशा आगे रहती है और हमें गर्व है कि भारत के युवाओं एवं पेशेवरों के लिए हम सबसे शानदार समाधान लेकर आए हैं।’

पाॅप स्मार्ट टीवी (उपलब्ध साइज़) 49’’, 43’’ और 32’’
सही मायनों में ’मेक इन इंडिया’ पॉप स्मार्ट टीवी अपनी तरह का पहला टीवी है जो विंडोज़ और मैकबुक से पीसी कास्टिंग सपोर्ट करता है। इसमें ऑन-डिमांड चैनल जैसे हंगामा, ईरोज़ नाउ, यप टीवी, टैड, डेली मोशन आदि उपलब्ध हैं। पॉप स्मार्ट टीवी दर्शकों को ऐंड्रॉइड या आईओएस मोबाइल से तस्वीरें, वीडियो, म्यूज़िक शेयर करने की सुविधा देता है। इसके फंक्शन स्मार्टफोन से नियंत्रित किए जा सकते हैं और ब्राउज़र के साथ इंट्रैक्ट करते वक्त कीबोर्ड फंक्शन का इस्तेमाल किया जा सकता है। वीयू टीवी का वंस टच पॉप रिमोट कंट्रोल यूट्यूब, ब्राउज़र, ऐप स्टोर व मीडिया जैसे पसंदीदा ऐप्स के लिए पॉप बटन प्रदान करता है जिनसे समग्र अनुभव पूरी तरह झंझट-मुक्त हो जाता है।

ऑफिस स्मार्ट (उपलब्ध साइज़) 75’’, 65’’, 55’’, 49’’
संभवतः यह सबसे फैशनेबल व शानदार प्रोडक्टिविटी टूल है, वीयू का ऑफिस स्मार्ट टीवी इन-बिल्ट कंप्यूटर और विंडोज़ ओएस के साथ आता है, इसलिए इसमें पीपीटी, ऐक्सेल, वर्ड, आउटलुक आदि सभी हैं। इसकी वायरलैस एवं वायर्ड नेटवर्क कनेक्टिविटी और 32जीबी स्टोरेज के साथ ऑफिस स्मार्ट टीवी यूज़र्स को सुविधा देता है कि वे मीटिंग की तैयारी करते हुए या क्लाउड ऐप्स ऐक्सैस करते हुए सीधे टीवी को ईमेल भेज सकें, सीआरएम सॉफ्टवेयर, अन्य नेटवर्क की फाइल्स सीधे ऑफिस टीवी से भेज सकें। प्लग एंड प्ले सॉल्यूशन संपूर्ण कर्मचारी गोपनीयता प्रदान करता है, डिस्प्ले के लिए पीसी से कनेक्ट नहीं करना पड़ता।

प्रीमियम स्मार्ट (उपलब्ध साइज़) 55’’, 49’, 43’’, 39’’, 32’’
क्वाड-कोर इंटरनेट वीडियो प्रोसैसर से सशक्त प्रीमियम स्मार्ट टीवी प्रीमियम ओएस पर निर्मित किया गया है जो तीव्रतम प्रोसैसिंग स्पीड देता है। यूट्यूब और नैट्फ्लिक्स से लाइसेंस प्राप्त यह सिरीज़ बेमिसाल सुविधा प्रदान करती है। यूज़र नैट्फ्लिक्स या यूट्यूब का बटन दबा कर ऐप ऑन कर सकते हैं या स्मार्टफोन पर यूट्यूब से वीडियो को पुश करके आराम से टीवी पर देख सकते हैं।
प्रीमियम रेंज का स्क्रीन मिररिंग फीचर यूज़र्स को सुविधा देता है कि वे जिंदगी के पलों को वीयू टीवी पर शेयर कर सकें। ऐनीव्यू कास्ट या डीएलएनए से सशक्त यह टीवी कंप्यूटर, टैबलेट और स्मार्टफोन से वाईफाई या लैन पर कॉन्टेंट शेयर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। स्मार्ट कंट्रोल या डीएलएनए के जरिए स्क्रीन को आसानी से सिंक किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *