व्यापार

दिल्ली में लोग पेटीएम का इस्तेमाल करके मोबाइल रिचार्ज, बिजली, पानी, गैस बिल और मेट्रो के भुगतान कर रहे हैं

दिल्ली। भारत के सबसे बड़े मोबाइल प्रमुख वित्तीय सेवा प्लेटफार्म पेटीएम ने आज यह घोषणा की कि दिल्ली में उपभोक्ता बिजली, पानी, गैस और मेट्रो व अन्य के लिए सहज आॅनलाइन रिचार्ज और बिलों के भुगतान के लिए पेटीएम का प्रयोग कर रहे हैं। इस कंपनी ने शहर में बीएसईएस राजधानी, बीएसईएस यमुना, टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल), दिल्ली जल बोर्ड भुगतानों को सक्षम किया है।
पेटीएम देश की पहली कंपनी थी, जिसने प्रयोक्ताओं के बर्ताव को मोबाइल भुगतानों के पक्ष में बदलने की शुरुआत की थी। यह देश भर में 95ः से ज्यादा सभी बड़े बिजली, पानी और गैस वितरण एजेंसियों के लिए बिलों के भुगतान की सुविधा देता है। संबंधित सेवा प्रदाता के कार्यालय के भुगतान काउंटरों में कतार में लगने के विपरीत, इस प्लेटफार्म ने मोबाइल भुगतानों को प्रोत्साहित करने के लिए दिलचस्प आॅफर भी प्रस्तुत किए हैं जैसे कि नए प्रयोक्ताओं को 50 रुपए तक की छूट और दोबारा प्रयोग करने वाले प्रयोक्ताओं को 75 रुपए तक की छूट। इसने आॅनलाइन भुगतानों का प्रचार करने हेतु आॅफर्स देने और आॅनकृग्राउंड एक्टिवेशंस के लिए कई वितरण कंपनियों के साथ साझेदारी भी की है। इससे एक प्रोत्साहक ट्रेंड को बढ़ावा मिला है जहां दिल्ली में उपभोक्ता लंबी कतारों में इंतजार किए बिना यूटिलिटी बिल्स का भुगतान करने के लिए एक तेज और आसान तरीके के रूप में पेटीएम को लगातार पसंद कर रहे हैं, जिससे समय, ऊर्जा और पड़ोसी एजेंट्स को दिया जाने वाले अतिरिक्त कमीशंस की भी बचत होती है।
किरणवसि रेड्डी, सीओओ कृ पेटीएम ने कहा, “हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों की जिंदगी को सरल बनाना है और यह सहूलियत लाने में जरूरी सेवाएं दूरकृतलक जा सकती हैं। हमने उपभोक्ताओं को उनकी मूल यूटिलिटीज के लिए आसानी से भुगतान करने में सक्षम बनाने के लिए दिल्ली में सभी बिजली, पानी, मेट्रो और गैस वितरण कंपनियों के साथ साझेदारी की है। हमारी विभिन्न ऑनकृग्राउंड गतिविधियों के साथ संयोजित विस्तृत कवरेज ने नए ग्राहकों तक पहुंचने में हमारी मदद की है और कभी भी, कहीं भी अपनी जरूरी यूटिलिटीज का समय से भुगतान करने में उनकी मदद की है।”
पेटीएम पूरे भारत में लाखों ग्राहकों के लिए बिजली, मेट्रो, फीस, गैस, बीमा, पानी, चालान और नगरपालिका भुगतानों को सशक्त करता है। इसने तुरंत बिल भुगतान करने में सशक्त बनाने के लिए बीएसईएस राजधानी, बीएसईएस यमुना, महावितरण, टाटा पावर, बेस्कॉम, टीएसएसपीडीसीएल हैदराबाद, रिलायंस एनर्जी, बेस्ट, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड, गुजरात गैस और दिल्ली जल बोर्ड जैसे 70 से ज्यादा सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी की है। यह कंपनी डेलीकृयूज केसेस के अपने सेट का भी विस्तार कर रहा है ताकि उपभोक्ता अपनी दैनिक जरूरतों के लिए मोबाइल भुगतान करने में सक्षम हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *