व्यापार

फेयरसेंट.कॉम रिजर्व बैंक से एनबीएफसी-पी2पी सर्टिफिकेशन प्राप्त करने वाला देश का पहला पी2पी लैंडिंग प्लेटफार्म बना

नई दिल्ली। उद्योग के फ्रंटरनर के तौर पर अपनी स्थिति को मजबूती देते हुए, भारत के सबसे बड़े पी2पी लैंडिंग प्लेटफार्म, फेयरसेंट.कॉम, ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से एनबीएफसी-पी2पी सर्टिफिकेशन हासिल किया है। यह अधिमान्यता फेयरसेंट.कॉम को देश का पहला पी2पी लैंडिंग प्लेटफार्म बनाता है, जिसे राष्ट्रीय नियामक की ओर से एनबीएफसी-पी2पी के तौर पर रजिस्ट्रेशन का सर्टिफिकेट मिला है।
सर्टिफिकेशन पर बोलते हुए, फेयरसेंट.कॉम के संस्थापक और सीईओ, रजत गांधी, ने कहा- “देश के सबसे बड़े पी2पी लैंडिंग प्लेटफार्म और डोमेन में अग्रणी उपस्थिति के तौर पर फेयरसेंट.कॉम ने भारतीय ऑनलाइन पी2पी लैंडिंग सेक्टर को नियामक की ओर से अधिमान्यता मिलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सेक्टर में आरबीआई से एनबीएफसी-पी2पी सर्टिफिकेशन हासिल करने वाले पहला प्लेटफार्म बनना फेयरसेंट.कॉम के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह डेवलपमेंट आगे भी प्रत्येक भारतीय के टेक्नोलॉजी के जरिये वित्तीय समावेशन के हमारे संकल्प को मजबूती देगा और साथ ही यह देश के क्रेडिट डेफिसिट को हमारे टेक्नोलॉजी-नीत पेशकश के जरिये संबोधित करेगा।”
डोमेन में अग्रणी होने के नाते, फेयरसेंट.कॉम ने पी2पी लैंडिंग को भारत में अनूठे अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट असेट क्लास के तौर पर स्थापित किया है। अपने टेक्नोलॉजी-नीत नजरिये के बूते, उसने भारतीय कर्जदारों के लिए कर्ज लेने की प्रक्रिया को आसान बनाया है। उसेक साथ ही देशभर के इन्वेस्टर्स को वेल्थ क्रिएशन के लिए उच्च-क्षमतायुक्त रास्ता भी सुझाया है। यह जो विविधता प्रदान करता है, वह फेयरसेंट.कॉम की इम्प्रेसिव ग्रोथ को उसके ऑपरेशंस की शुरुआत से ही आगे बढ़ा रहा है। इस प्लेटफार्म पर 40 हजार से ज्यादा रजिस्टर्ड लैंडर्स हैं और 3.5 लाख रजिस्टर्ड कर्जदार हैं। इसने अब तक 6,000 से ज्यादा लोन दिए हैं।
फेयरसेंट.कॉम के संस्थापक और सीओओ, विनय मैथ्यूज ने कहा, “हमारी कोशिश, शुरुआत से ही एक मजबूत टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म बनाने की थी, जो भारत में बिना किसी परेशानी के कर्ज उपलब्ध कराए। कर्जदाताओं को सीधे-सीधे कर्जदारों से जोड़े। ताकि जिनके पास पैसे की कमी है, वह उन लोगों से पैसा ले सके, जिनके पास अतिरिक्त पैसा है। हमने निवेशकों के लिए पी2पी लैंडिंग के तौर पर एक आकर्षक, हाई-वैल्यू अल्टरनेटिव असेट क्लास विकसित किया है। आरबीआई सर्टिफिकेशन हमारे बिजनेस मॉडल और टेक्नोलॉजी-नीत नजरिये की पुष्टि करता है और हमारे ऑपरेशंस को भरोसेमंद बनाता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *