मनोरंजन

उड़ान ने 1000 एपिसोड का माइलस्टोन हासिल किया

मनोरंजक निवेदन, सामाजिक अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाना और स्टेलाॅर परफार्मन्स की चर्चा, कलर्स के उड़ान ने उसके प्रारंभ से ही सबका मन जीत लिया है। टीआरपी चार्ट पर राज करने वाले भारतीय टेलीवीजन के टॉप 10 फिक्शन शो में से एक बना यह सामाजिक नाट्य स्वतंत्रतावादी चकोर का जीवन फॉलो करता है। जिसने बंधुआ मजदूर की जंजीरे उसके मेहनत से और निश्चय से तोड़ी है। महेश भट्ट ने कन्सेप्ट्युअलाइज किया और गुरूदेव भल्ला व धवल जयंतीलाल गडा से निर्मित उड़ान – उसके अनेकविध ट्विस्ट और टर्न से 1000 माइलस्टोन तक पहुंचा है।
इसके बारे में कहते हुए महेश भट्ट ने कहा, “स्वतंत्र होने का 7 वर्षों का पुराना सपना सामाजिक अन्याय, पारिवारिक हिंसा और भावनिक बंधों से परे होकर एक प्रबल सागा में परावर्तित हुआ है। हमारी सोसायटी के विचारों में यह कल्पना गूँज रही है यह देखकर मन भर आया है। मैं उडान की पूरी टीम को 1000 एपिसोड पूरे करने के लिए बधाई देता हूँ और उन्हें ऐसे मौके बार-बार आये ऐसी शुभेच्छा देता हूँ।”
कलर्स के प्रोग्रॅमिंग हेड, मनिषा शर्मा ने आगे कहा, “उड़ान एक शो के हिसाब से सदा उत्कृष्ट रहा है और उसकी स्टोरी दर्शकों को आकर्षित कर रही है। प्ताह दर सप्ताह उसके नंबर बढ रहे है। इस माइलस्टोन को हम सेलिब्रेट कर रहे है इसलिए हमारे पास शो के लिए कुछ अच्छी योजना है। एक बंधुआ मजदूर होने के नाते चकोर को उसके संघर्षों से और जीवन से लडना पडा जो अधिक रुप से उसके रास्ते में आये।”
मीरा देवस्थळे (चकोर) ने कहा, “मेरे लिए उड़ान सिर्फ एक शो नही है, वह मेरे जीवन का एक हिस्सा बन गया है। चकोर मेरे लिए एक प्रेरणा है और मुझे आशा है कि इस आयकॉनिक पात्र का मेरा सादरीकरण हमारा शो देखने वाले दर्शकों को प्रेरणादायी होगा।”
मीरा की भावनाओं को आगे ले जाते हुए, विजयेंद्र कुमेरिया (सूरज) आगे बोले, “उड़ान ने 1000 एपिसोड पार किये है और मुझे इस पर विश्वास ही नही होता है। दर्शकों का सपोर्ट और बिना र्शत प्यार की वजह से हम टेलीवीजन के 10 टॉप रेटेड शो में से एक बने है।”
खुद की उत्तेजकता बयाँ करते हुए विधी पंड्या (इमली) ने कहा, “जब मैं इस शो में शामिल हुई थी तो मुझे चमकदार स्टोरी लाइन है इसके लिए और पाथ ब्रेकिंग के लिए पहचाने जाने वाले चैनल पर इसका टेलिकास्ट होगा इस लिए खुशी हुई थी। समय बीत जाने के बाद इस शो ने मुझे एक अभिनेत्री की तरह विकसित किया है और एक व्यक्ति की तरह भी। हमारे दर्शकों ने मेरे पात्र के उपर जो प्यार का वर्षाव किया है उसके लिए मैं उनकी अत्यंत आभारी हूँ।”
निर्माता धवल जयंतीलाल गडा ने कहा, “आज भी हमारे देश में उत्पात कराने वाले समस्या और प्रथाओं पर प्रकाश डालने का हमारा प्रयास था। सही क्या है इसके लिए दे रही चकोर की लड़ाई दर्शकों से जुड़ गयी है।”
निर्माता गुरूदेव भल्ला ने कहा, “पिछले साढे़ तीन वर्षो से दुनिया भर के लोगों से उड़ान को इतनी प्रशंसा मिली है वह तुष्टिदायी है। हमारे दर्शकों का मिजाज पहचानने के लिए हमने लक्ष केंद्रित किया था और उसका फल हमे मिल रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *