मनोरंजन

सोनी सब के ‘जीजाजी छत पर हैं’ में मुरारी को पता चलेगी सेहतमंद बने रहने की अहमियत

हमारे जीवन में सेहतमंद रहने से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ और नहीं है। अच्छी सेहत हमारे जीवन की सबसे बड़ी खुशकिस्मती है। सोनी सब के ‘जीजाजी छत पर हैं’ शो के हमारे पसंदीदा किरदार मुरारी इस शो में सेहतमंद बने रहने के महत्व के बारे में जानेंगे। मुरारी का यह किरदार अनूप उपाध्याय निभा रहे हैं। ‘जीजाजी छत पर हैं’ अपने दर्शकों को कई सारे सामाजिक मुद्दों को एक सशक्त संदेश के साथ दर्शाता आया है। इसके हालिया एपिसोड में दर्शकों ने देखा कि इलायची (हिबा नवाब) ने छेड़खानी के खिलाफ आवाज उठाई।
अब इसके आगामी एपिसोड में, ‘जीजाजी छत पर हैं’ के कलाकार जंक फूड की समस्या से जूझते और सेहतमंद डाइट बनाये रखने की बात करते नजर आयेंगे। मुरारी को कचैरी और दूसरी तली-भुनी चीजें बहुत पसंद हैं। वह अनजाने में अपनी सेहत को नुकसान पहुंचा रहा है। उसके खाने-पीने की खराब आदतें उसकी सेहत पर असर डालती है और मुरारी छोटे नाई की दुकान पर बेहोश हो जाता है। इलायची, मुरारी को डाॅक्टर के पास ले जाती है, जहां वह मुरारी की बुरी सेहत और तत्काल ध्यान देने की बात कहता है। इस बात से परेशान इलायची, मुरारी से सेहत से जुड़ी इन परेशानियों से बचने के लिये सख्त डाइट का पालन करने को कहती है। करुणा, मुरारी को ओट्स खाने को देती है, जिससे वह बौखला जाता है और चुपके-चुपके जंक फूड खाना शुरू कर देता है। जब वह ऐसी चिकनाई वाली चीजें खा रहा होता है, तो इलायची के आते ही वह सारा दोष पंचम के सिर मढ़ देता है। इलायची, पंचम पर बहुत गुस्सा हो जाती है।
आखिरकार सच्चाई सामने आ जाती है जब इलायची और पंचम यह तय करते हैं कि मुरारी को खान-पान के सख्त नियमों का पालन करवायेंगे। बाद में पंचम बीमार पड़ जाता है, तो डाॅक्टर कहते हैं कि पंचम स्वस्थ दिखता है लेकिन वह बहुत कमजोर है। इससे मुरारी को झटका लगता है और वह अपना वजन कम करने का फैसला करता है।
क्या मुरारी अपना वजन कम कर पायेगा? या वह डाइट का पालन कर पायेगा?
मुरारी उर्फ अनूप उपाध्याय ने बातचीत में बताया, ‘‘फिटनेस सबसे जरूरी चीज होती है और मैं हर किसी को यह सलाह दूंगा कि सेहत से जुड़ी परेशानी होने के बावजूद फिट रहना चाहिये। हमें फिटनेस की सच्चाई जानने के लिये डाॅक्टर से जांच करवाने की जरूरत नहीं, जैसा कि मुरारी ने किया। यह देखना दिलचस्प होगा कि मुरारी फिटनेस के सख्त दिनचर्या का पालन कर पाता है या नहीं और अपना वजन कम करने में कामयाब होता है या नहीं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *