मनोरंजन

‘‘हीयर मी लव मी’’ ब्लाइंड डेटिंग का मजेदार और नया मिजाज है : शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

– शबनम नबी
बाॅलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अमेजन प्राइम वीडियो के अपनी अगली प्राइम ओरिजिनल सीरीज, हीयर मी लव मी के लाॅन्च के मौके पर अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया में कंटेन्ट के निदेशक एवं प्रमुख विजय सुब्रमण्यिम के साथ मौजूद थीं। इस शो में शिल्पा शेट्टी कुंद्रा रिलेशनशिप गाइड की भूमिका में हैं और आज के डिजिटल युग में रोमांस के रीति-रिवाजों के जरिये नैविगेट करने में प्रतिभागियों मदद करती हैं। डिजिटल प्लैटफाॅर्म पर इस तरह का शो उन्होंने पहले कभी नहीं किया।
शिल्पा कहती हैं कि ‘‘हीयर मी लव मी’’ ब्लाइंड डेटिंग का मजेदार और नया मिजाज है और प्रेम और सम्बंधों को लेकर युवा पीढ़ी को देखना काफी रोमांचक है। यह पैना और जीवंत है, और इसमें मैंने प्रतिभागियों को पूरी ईमानदारी से सलाह देकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने की कोशिश की है। इस शो के दौरान नई पीढ़ी की सोच जानकर मैं आश्चर्य में पड़ गई। मैं चकित थी कि वह कितने व्यवहारिक हैं और अपनी पसंद तथा नापसंद को लेकर कितने स्पष्ट हैं!’’
इस शो में 21 से 32 वर्ष आयु की महिलाएं हैं, जिनकी आकांक्षाएं भिन्न हैं और जो जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से आती हैं और प्यार और साथ ढूंढने का प्रयास करती हैं। प्रत्येक एपिसोड में एक महिला अपने कमरे से बाहर निकले बिना तीन लोगों से ‘वर्चुअली’ परिचय करती है। यह लोग अपनी छाती पर एक मिनी कैमरा पहने होते हैं, जिसमें उनके जीवन से जुड़ी जानकारी होती है, लेकिन उनका चेहरा दिखाई नहीं देता है और दिखावट की कोई जगह नहीं होती है। तीन पुरूषों के साथ डेटिंग करने के बाद निर्णय का समय आता है- जब महिला को वह पुरूष चुनना होता है, जिसने उसका दिल जीता- और यह सब कुछ पुरूष का चेहरा देखे बिना होता है। यह शो खोजपरक, वास्तविक और बड़ी अपील वाला है, यह आकर्षण के नियमों को परखता है, क्योंकि डेटिंग के लिये लुक ही सब कुछ नहीं है… या है।
‘पहली नजर के प्यार’ की धारणा को चुनौती देने वाली प्राइम ओरिजिनल की इस रियलिटी सीरीज में ब्लाइंड डेटिंग का अनुभव है, जिसमें तकनीक और संवाद अनूठे प्रारूप में है। फ्रीमैंटल इंडिया द्वारा निर्मित हीयर मी लव मी 10 एपिसोड की सीरीज है, जो अमेजन प्राइम वीडियो पर 28 सितंबर, 2018 को लाॅन्च होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *