अप्लॉज एंटरटेनमेन्टस के यूपी पुलिस ड्रामा ‘भौकाल’ में लीड भूमिका में होंगे मोहित रैना

मीडिया अग्रणी समीर नायर के नेतृत्व वाला आदित्य बिरला समूह का कंटेंट स्टूडियो अप्लॉज एंटरटेनमेन्ट, बावेजा मूवीज के साथ मिलकर एक अलग तरह का क्राइम ड्रामा ‘भौकाल’ लेकर आ रहा है। यह सीरीज आईपीएस ऑफिसर नवनीत सकेरा के वास्ताविक जीवन की उपलब्धियों से प्रेरित है। यह ऑफिसर साल 2000 के शुरुआती समय में उत्तरप्रदेश में संगठित अपराध को सामने लेकर आता है। ‘उरी- सर्जिकल स्ट्राइक’ और सीरीज 21 सरफरोश- सारागढ़ी 1897’ की अपार सफलता के अलावा, टेलीविजन के सुपरस्टार मोहित रैना इस आकर्षक सीरीज में लीड भूमिका निभा रहे हैं। भौकाल (यानी दबंग, बाहुबली) शब्दम उत्तरप्रदेश में बोला जाने वाला स्थानीय शब्द है जिसका अर्थ होता है प्रभावशाली और ताकतवर।
अभिनेता और प्रोड्यूसर हरमन बावेजा क्रिएटर और शो रनर है। उन्होंने मराठी फिल्म निर्देशक जतिन वागले से हाथ मिलाया है, जिनकी मराठी फिल्म ‘मांझा’ को हाल ही में 9 फिल्म फेयर नॉमिनेशन मिले हैं। पुलिस अधिकारी, नवनीत सकेरा ने उस पुलिस अधिकारी के रूप में राष्ट्रीय मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है, जिसने पश्चिमी उत्तूर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गैंग और अपराध का सफाया करने और उसे नियंत्रित करने की ठान ली थी। इस सीरीज में आपराधिक गैंग और उनके आपसी संघर्षों पर की वास्तनविक जीवन पर आधारित कहानियां ली गयी हैं। साथ ही यह अपराधियों के जाल, स्था नीय प्रभावशाली लोगों और अधिकारियों तथा लोगों व देश के इस हिस्से की क्षेत्रीय परंपरा पर उसके प्रभाव को भी दर्शाती है। ‘भौकाल’ का लक्ष्यों बेहतरीन प्रोडक्शन और आकर्षक कहानी के साथ वास्त विक जीवन की इस कहानी को फिर से प्रस्तुऔत करना है। अभिमन्युद सिंह, सिद्धांत कपूर, बिदिता बाग, सनी हिन्दुुजा, रश्मि राजपूत, प्रदीप नागर और गुल्कीी जोशी भी इस शो में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इसे लिखा है आकाश मोहिमन, जय बंसल और रोहित चैहान ने।
इस सीरीज के बारे में बताते हुए, अप्लॉज एंटरटेनमेन्ट के सीईओ समीर नायर ने कहा, ‘’भौकाल’ भारत के क्षेत्रीय संदर्भ में अपराध से जूझते कानून और व्यलवस्था के उस रोमांच और ड्रामे को पेश करता है। पूरी दुनिया में पुलिस और गुंडे सबसे पसंदीदा ड्रैमेटिक जोनर माना जाता है और ‘भौकाल’ के साथ हम भारतीय दर्शकों के लिये एक रोमांचक, अपने देश में बनाई गई क्राइम गाथा को प्रस्तुमत कर रहे हैं। मोहित रैना बेहद ही प्रतिभाशाली अभिनेता हैं और उन्होंने अपनी कद-काठी से इस किरदार में जान डाल दी है।‘’
प्रोड्यूसर और शो रनर हरमन बावेजा ने अपनी बात रखते हुए कहा, “मैं हमेशा ही एक ऐसा शो बनाना चाहता था जो बताता है कि हम किस तरह से असली दुनिया को देखते हैं और नवनीत सकेरा की कहानी कुछ वैसी ही है। अपराधभाव से मुक्तह, आकर्षक और प्रेरक कहानी। इस दिलकश कहानी में यह दिखाया गया है कि पुलिस बल को अपराध से लड़ने के लिये किन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।”
अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए मोहित रैना ने कहा, “भौकाल’ मेरे लिये एक बहादुर पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाने का मौका लेकर आया। एक ऐसा अधिकारी जोकि बदलाव लाता है और सालों पुराने आपराधिक और राजनीतिक जाल को तोड़ता है। समीर नायर और बेहद जुनूनी हरमन बावेजा के अनुभवी नेतृत्व में इस किरदार को निभाने के लिये मैं खुश और उत्साहित हूं।”
फिल्मकार जतिन वागले ने कहा, “मुझे इस कहानी की जिस बात ने अपनी ओर खींचा वह यह कि एक व्य्क्ति सच्चाई के लिये किसी भी हद तक चला जाता हैय अपनी जान को जोखिम में डालता है, यह इस कहानी का सार है। नवनीत सकेरा ने जिस तरह समाज की बुराई को दूर करने के लिये प्रयास किये, वह अद्भुत है। एक बेटा, एक पति, एक पिता और इन सबसे ऊपर एक सच्चा भारतीय तथा एक सच्चा इंसान है, यह कहानी ऐसी है जिसे सामने लाने की जरूरत थी।”
अप्लॉज एंटरटेनमेन्टा अपनी हरेक नई और रोचक सीरीज से लगातार ओरिजनल भारतीय डिजिटल कंटेंट के स्तलर को ऊपर उठाने का प्रयास कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *